PM मोदी की डिग्री पर सवाल उठाकर बुरे फंसे केजरीवाल, कोर्ट ने जारी किया वारंट

Update: 2017-04-11 07:36 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) चुनाव 2017 की तैयारियों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। असम की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जमानती वारंट जारी किया है।

बता दें, कि अरविंद केजरीवाल ने पिछले साल 15 दिसंबर को ट्विटर पर आरोप लगाया था कि पीएम नरेंद्र मोदी की स्नातक की डिग्री फर्जी है। इसके बाद असम के दिफू में उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था। पिछली सुनवाई में अदालत में केजरीवाल के हाजिर न होने के बाद कोर्ट ने ये वारंट जारी किया है।

पेशी के लिए मांगा था और समय

गौरतलब है कि पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर टिप्पणी के मामले में अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था। आपराधिक मानहानि के एक मामले में पेशी के लिए और समय की मांग वाली केजरीवाल की अर्ज़ी को कोर्ट ने खारिज कर दिया। वहीं, केजरीवाल ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव की व्यस्तताओं का हवाला देते हुए पेशी के लिए और समय की मांग की थी। अब अदालत ने केजरीवाल की गिरफ्तारी का जमानती वारंट जारी किया है।

पिछली तारीखों पर नहीं पेश हुए

कोर्ट ने इस मामले में दिल्ली के सीएम को 10 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन केजरीवाल पेश नहीं हुए। इससे पहले वो 30 मार्च को भी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे, जिसके बाद अदालत ने ये वारंट जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई अब 8 मई को होगी।

बीजेपी को दिया घेरने का मुद्दा

केजरीवाल के लिए मुश्किल बात ये है कि जिस वक्त ये वारंट जारी किया गया है वो सही नहीं है। गौरतलब है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में एमसीडी चुनाव होने हैं। जाहिर है, बीजेपी की कोशिश होगी कि वो इस मसले को लेकर आप को घेरे।

Tags:    

Similar News