Assam Gangrape: गैंग रेप की घटना के बाद असम में बांग्लादेशियों के खिलाफ गुस्सा भड़का

Assam Gangrape: इस सामूहिक बलात्कार की घटना में कथित तौर पर तीन लोग शामिल थे। इनमें से एक, तफीकुल इस्लाम उर्फ ​​तफज्जुल इस्लाम, पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश करते समय तालाब में डूबकर मर गया।

Report :  Neel Mani Lal
Update: 2024-08-27 12:44 GMT

Assam Gangrape ( Pic- Social- Media)

Assam Gangrape:  ऊपरी असम के नागांव जिले में 14 वर्षीय लड़की के साथ कथित गैंग रेप की घटना के बाद राज्य के कुछ हिस्सों में बांग्लादेशी विरोधी भावना भड़क रही है। शिवसागर में स्थानीय संगठनों के कुछ नेताओं ने स्वदेशी पहचान को खतरे में बताते हुए “सभी बांग्लादेशियों” को ऊपरी असम छोड़ने का फरमान जारी किया है। इस “धमकियों” का संज्ञान लेते हुए, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को ज्ञापन दे कर राज्य सरकार से कुछ अज्ञात संगठनों और कट्टरपंथी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। फ्रंट का कहना है।

इन संगठनों ने “मुसलमानों के एक वर्ग” को ऊपरी असम के छह जिलों को छोड़ने या “परिणाम भुगतने” की चेतावनी दी है।आचार्य को सौंपे ज्ञापन में एआईयूडीएफ ने कहा कि इस तरह के आदेश सांप्रदायिक सौहार्द के लिए गंभीर खतरा हैं।इस सामूहिक बलात्कार की घटना में कथित तौर पर तीन लोग शामिल थे। इनमें से एक, तफीकुल इस्लाम उर्फ ​​तफज्जुल इस्लाम, पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश करते समय तालाब में डूबकर मर गया।


जवाबी कार्रवाई

जवाबी कार्रवाई के तौर पर नागांव के मछली व्यापारियों ने ऊपरी असम में मछली की आपूर्ति अनिश्चित काल के लिए बंद करने का फैसला किया है। मछली व्यापारियों ने कहा है कि नौगांव की घटना के लिए एक समुदाय को निशाना बनाया गया है।


उल्फा का सख्त आरोप

उग्रवादी समूह यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के पूर्व नेता जितेन दत्ता ने मछली व्यापारियों के फैसले का स्वागत किया और उनसे इसे वापस न लेने को कहा है। दत्ता ने कहा - हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं। जहर खाने से बेहतर है कि न खाएं। नागांव में मछली व्यापारी लोगों के स्वास्थ्य की चिंता किए बिना यूरिया का अत्यधिक उपयोग करते हैं। हम चाहते थे कि इसे रोका जाए और हमने पहले भी लोगों से ऐसी मछली न खाने की अपील की थी।


उन्होंने "मिया" समुदाय (बंगाली भाषी मुसलमान) से भी ऊपरी असम में ब्रॉयलर चिकन, अंडे और सब्जियों की आपूर्ति बंद करने को कहा। उन्होंने कहा - मिया मुसलमान बांग्लादेश से आए थे। उन्होंने न केवल असम के बाजारों पर कब्जा कर लिया है, बल्कि अपनी ताकत बढ़ाने और स्वदेशी समुदायों पर हावी होने के लिए नदी के रेतीले इलाकों में जमीन पर भी कब्जा करना जारी रखा है। उनकी योजना असम को बांग्लादेश में शामिल करके एक इस्लामिक राष्ट्र बनाने की है।

Tags:    

Similar News