VIDEO: JNU के बाद अब कोलकाता की इस यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने लगाए आजादी-आजादी के नारे

यूनिवर्सिटी के फाइन आर्ट्स डिपार्टमेंट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने यहां कश्मीर, मणिपुर और नगालैंड के लिए 'आजादी' के नारे लगाए।

Update: 2017-04-02 15:27 GMT
JNU के बाद अब कोलकाता की इस यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने लगाए आजादी-आजादी के नारे

कोलकाता: दिल्ली के जेएनयू के बाद अब कोलकाता में जादवपुर यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने 'आजादी-आजादी' के विवादास्पद नारे लगाए हैं। यूनिवर्सिटी के फाइन आर्ट्स डिपार्टमेंट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने यहां कश्मीर, मणिपुर और नगालैंड के लिए 'आजादी' के नारे लगाए।

यह भी पढ़ें .... मेरठ के बाद अब गोरखपुर नगर निगम में भी वंदेमातरम पर मचा बवाल

दरअसल स्टूडेंट्स का यह प्रदर्शन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के इंटरनैशनल सेमिनार के विरोध में था। बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू, बौद्ध और ईसाइयों पर होने वाले अत्याचार के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए इस सेमिनार का आयोजन किया गया था। इसी के विरोध में स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया और आजादी के नारे लगाए।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

गौरतलब है कि इससे पहले बीते साल दिल्ली के जेएनयू में आजादी के नारे लगे थे। वामपंथी दलों के छात्र संगठन पर आतंकी अफजल की बरसी पर कार्यक्रम आयोजित कर आजादी के नारे लगाने के आरोप लगे थे।

यह बी पढ़ें .... J&K में बोले PM मोदी- पत्थरबाज नौजवानों के पास दो रास्ते ‘टेररिज्म या टूरिज्म’

इसके बाद जमकर राजनीतिक विवाद हुआ था। तब दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कन्हैया कुमार और उमर खालिद को अरेस्ट कर लिया था। फिलहाल इन दोनों स्टूडेंट्स पर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है। उस दौरान भी जादवपुर यूनिवर्सिटी में जेएनयू के समर्थन में प्रदर्शन किया गया था।

आगे की स्लाइड्स में देखिए वीडियो



वीडियो सौजन्य- एएनआई

Tags:    

Similar News