Baba Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन और विरोध में लामबंदी तेज, शंकराचार्य ने जोशीमठ को लेकर दी बड़ी चुनौती

Baba Bageshwar Dham News: बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में लामबंदी तेज हो गई है। अखिल भारतीय संत समिति आचार्य शास्त्री के समर्थन में उतर आई है।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-01-22 05:15 GMT

शंकराचार्य ने धीरेंद्र शास्त्री को दी चुनौती (Pic: Social Media)

Baba Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में लामबंदी तेज हो गई है। अखिल भारतीय संत समिति आचार्य शास्त्री के समर्थन में उतर आई है। समिति के महामंत्री जितेंद्रानंद सरस्वती ने बयान जारी करते हुए बागेश्वर धाम सरकार के भक्त आचार्य शास्त्री के विरोध के पीछे साजिश किए जाने की बात कही है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि इस विरोध के पीछे ईसाई मिशनरियों और इस्लामिक ताकतों का गठजोड़ है। आचार्य शास्त्री के समर्थन में आज भोपाल में संतों ने महासभा भी बुला ली है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने बागेश्वर सरकार के समर्थन में जंतर मंतर पर धरना-प्रदर्शन किए जाने का ऐलान किया है।

शंकराचार्य ने आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को दी बड़ी चुनौती

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान आया है। शंकराचार्य ने आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चुनौती देते हुए कहा कि चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ आकर धंसती हुई जमीन को रोककर दिखाएं। तब मैं उनके चमत्कार को मैं मान्यता दूंगा।

विरोध के पीछे मिशनरियां और इस्लामिक ताकतें

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों पूरे देश में सुर्खियां बने हुए हैं। पूरे देश में उनके समर्थन और विरोध में लामबंदी की खबरें आ रही हैं। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्र नंद सरस्वती ने काशी में बयान जारी करते हुए आचार्य शास्त्री का समर्थन किया है। महामंत्री ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि आचार्य शास्त्री के खिलाफ की जा रही साजिश देश की सामाजिक, धार्मिक और सनातन हिंदू संस्कृति पर हमला है। विरोध के पीछे ईसाई मिशनरियों और इस्लामिक ताकतों का गठजोड़ है।

उन्होंने कहा कि आचार्य शास्त्री के दरबार में भक्तों का भारी हुजूम उमड़ रहा है और वे सनातन धर्म का प्रचार करने में जुटे हुए हैं। उनके दरबार के जरिए सनातन धर्म का वैभव निखर रहा है। उन्हें तंत्र, ज्योतिष और अन्य सारी विद्याओं के निष्णात गुरुओं का आशीर्वाद हासिल हो रहा है। इसी कारण सनातन धर्म के विरोधी उनके खिलाफ साजिश करने में जुटे हुए हैं।

संत समाज आचार्य शास्त्री के साथ

संत समिति के महामंत्री ने कहा कि पंजाब से लेकर केरल तक धर्म परिवर्तन करने वालों पर आज देश में उंगली नहीं उठाई जा रही है। आचार्य शास्त्री ने धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इसी कारण देश का संत समाज आचार्य शास्त्री के पीछे चट्टान की तरह खड़ा है।

उन्होंने कहा कि यह लड़ाई आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की नहीं बल्कि सनातन हिंदुओं के संत समाज और धर्माचार्यों की है और इसी कारण हमने आचार्य शास्त्री का समर्थन करने का फैसला किया है। हम इस लड़ाई को आने वाले दिनों में और धार देंगे।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने किया समर्थन

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने भी आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का खुलकर समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि आचार्य शास्त्री के खिलाफ साजिश रची जा रही है और हम इस साजिश का पर्दाफाश करेंगे। उन्होंने शास्त्री के समर्थन में दिल्ली के जंतर मंतर पर आज धरना और प्रदर्शन का ऐलान भी किया है। उन्होंने कहा कि बाला जी के शिष्य धरने में भारी संख्या में जुटेंगे।

पप्पू यादव ने खोला विरोध में मोर्चा

दूसरी ओर जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव ने आचार्य शास्त्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग सिर्फ मार्केटिंग करने में जुटे रहते हैं और भीड़ में अपने लोगों को बिठाकर चमत्कार दिखाते हैं। उन्होंने आचार्य शास्त्री को चुनौती दी कि अगर उनमें हिम्मत है तो वे बिहार आकर अपने चमत्कार दिखाएं। उन्होंने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की गिरफ्तारी की भी मांग की। उन्होंने खुलकर कहा कि धीरेंद्र शास्त्री हनुमान भक्त नहीं बल्कि गंदे आदमी हैं। ऐसे आदमी को स्वीकार करने से विज्ञान खत्म हो जाएगा। 

Tags:    

Similar News