Bharat Bandh 2024: बड़ा ब्लंडर हो गया साहब... SDM को प्रदर्शनकारी समझकर पुलिस ने भांजी लाठी, वीडियो वायरल

Bharat Bandh in Bihar: घटना पटना के डाक बंगला चौराहे की है।एसडीएम ठेले पर जेनरेटर बंद करवा रहे थे, तभी कुछ पुलिस सिपाहियों ने एसडीएम को उनका आदमी समझकर लाठियां चला दीं।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-08-21 09:54 GMT

SDM Beaten in Patna (सोशल मीडिया) 

SDM Beaten in Patna: दलित और आदिवासी संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी के आरक्षण के अंदर आरक्षण देने के फैसले के खिलाफ 21 अगस्त, गुरुवार को भारत बंद आह्वान किया, जिसका असर कई राज्यों में दिखाई भी दिया। बिहार, झारखंड और राजस्थान में अन्य राज्यों की तुलना में भारत बंद का प्रभाव कुछ ज्यादा रहा। इन राज्यों के कई शहरों में दलित संगठन और राजनीतिक पार्टी के समर्थक भारत बंद को सफल बनाने के लिए सड़कों पर उतरे। दुकानों को जबरदस्ती बंद करावा, शहर की सड़कों और हाईवे ब्लॉक किया और ट्रेनें तक रोकी गईं। बिहार की राजधानी पटना सहित कई जिलों में भारत बंद का असर कुछ ज्यादा ही दिखाई दिया। समर्थन में उतरे उग्र प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पटना में पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ा, ताकि शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे। पटना पुलिस शहर में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए उग्र प्रदर्शनकारियों पर लाटी चार्ज करते हुए खड़ेद रही ही थी कि इस तभी बड़ा हादसा हो गया।

एसडीएम पर चली लाठी

दरअसल, पटना पुलिस के एक सिपाही का लाठीचार्ज करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। शहर में बवालियों को थामने के लिए पूरा पटना जिला प्रशासन सड़कों पर उतारा था। पुलिस सिपाही से लेकर आला अधिकारी तक सड़कों पर आकर शहर की शांति व्यवस्था बनाने में जुटे थे। लेकिन इसी दौरान पुलिस के सिपाहियों से चूक हो गई है। प्रदर्शनकारियों को शांत कराने पहुंचे एसडीएम साहब को भारी पड़ गया। ड्यूटी पर तैनात पुलिस के कुछ सिपाहियों ने एसडीएम को प्रदर्शनकारी का आदमी समझकर लाठी भांज दी। एसडीएम पर लाठी चलता देख वहां मौजूद वरिष्ठ पुलिस के लोगों आगे बढ़े, तब तक सिपाहियों ने एसडीएम पर कई लाठी भांज चुके थे। इस वजह से कुछ देर के लिए पुलिस और प्रशासन के बीच असहज की स्थिति उत्पन्न हो गई। बाद में सिपाहियों ने अपनी भूल की माफी मांगी, लेकिन एसडीएम साहब का पारा हाई हो गया। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

घटना पर पुलिस ने मांगी माफी, जताया खेद

घटना पटना के डाक बंगला चौराहे की है। भारत बंद के दौरान यहां पर कुछ प्रदर्शनकारी डीजे और ठेले के साथ प्रदर्शन के लिए आए थे। पुलिस ने उन्हें रोकते हुए वापस जाने की बात कही, लेकिन वह नहीं माने तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी भांजना शुरू कर दिया। एसडीएम ठेले पर जेनरेटर बंद करवा रहे थे, तभी कुछ पुलिस सिपाहियों ने एसडीएम को उनका आदमी समझकर लाठियां चला दीं। इस पर जब सीनियर पुसिल अफसर पर नजर पड़ी तो उन सिपाहियों को रोका। पुलिस अफसर और जवानों घटना पर एसडीएम से माफी मांगी और गलती से ऐसा होने की बात की।

वीडियो वायरल


Tags:    

Similar News