8 दिसंबर को भारत बंद का अल्टीमेटम, अब तक इन दलों ने किया किसानों का समर्थन

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने 8 दिसंबर को भारत बंद का समर्थन करने का फैसला किया है। हम अपने पार्टी कार्यालयों पर प्रदर्शन का सहयोग करेंगे। यह किसानों को राहुल गांधी के समर्थन को मजबूत करने वाला कदम होगा।

Update: 2020-12-06 08:45 GMT
किसान नेता राकेश टिकेत ने कहा कि बैठक में किसान संगठनों ने सरकार से कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी स्वीकार नहीं है।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आन्दोलन का आज 11 वां दिन है। किसान पहले ही की तरह अभी भी अपनी मांगों को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं। चारों तरफ से दिल्ली को घेर रखा है।

केंद्र सरकार के साथ 5वें दौर की बैठक बेनतीजा रहने के बाद किसान अब आगे की रणनीति बनाने में जुटे हैं। किसान संगठनों ने 8 दिसम्बर को भारत बंद का आह्वान किया है।

तृणमूल कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के बाद अब कांग्रेस ने भी किसानों के समर्थन का ऐलान किया है।

कांग्रेस की तरफ से प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ये जानकारी दी है।

विज्ञान भवन में केंद्र सरकार के मंत्रियों से बातचीत करते किसान नेता (फोटो: सोशल मीडिया)

किसान या सरकार: किसकी होगी जीत-कौन मानेगा हार, आज होगा ऐसा.

कांग्रेस, आरजेडी, लेफ्ट, टीएमसी और टीआरएस ने दिया समर्थन

पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने 8 दिसंबर को भारत बंद का समर्थन करने का फैसला किया है। हम अपने पार्टी कार्यालयों पर प्रदर्शन का सहयोग करेंगे। यह किसानों को राहुल गांधी के समर्थन को मजबूत करने वाला कदम होगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रदर्शन सफल रहे।

वहीं तेलंगाना के सीएम और टीआरएस चीफ के. चंद्रशेखर राव ने किसान आंदोलन के समर्थन की बात कही है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद में किसानों को पूरा समर्थन देगी।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी समर्थन देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हर कदम पर किसानों के साथ है।

इससे पहले लेफ्ट पार्टी, आरजेडी, ट्रेड यूनियन, खांपे और दिल्ली के ऑटो रिक्शा यूनियन समर्थन का एलान कर चुके हैं।

किसान आन्दोलन (फोटो: सोशल मीडिया)

सरकार लाएगी नया प्रस्तावः किसान संगठन बात पर अड़े, बढ़ीं केंद्र की मुश्किलें

पंजाबी सिंगर-एक्टर दिलजीत दोसांझ ने की एक करोड़ की मदद

उधर पंजाबी सिंगर-एक्टर दिलजीत दोसांझ द्वारा किसानों को एक करोड़ रुपए की मदद करने की बात भी सामने आई है। ये जानकारी पंजाबी सिंगर सिंगा ने दी है।

उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है कि दिलजीत दोसांझ ने किसानों को गर्म कपड़े मुहैया कराने के लिए एक करोड़ रुपए दिए हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि दिलजीत ने इतनी बड़ी रकम दान देने के बाद भी इसके बारें में कोई हो हल्ला नहीं मचाया। उन्होंने चुपके से ये नेक काम किया। जबकि आजकल लोग दस रुपये भी दान देने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को जानकारी देने लगते हैं।

भारत में वैक्सीन: फाइजर ने मांगी इस्तेमाल की इजाजत, इमरजेंसी में लगे टीका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News