Bihar Politics: 2025 का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगी BJP, पार्टी का बड़ा ऐलान

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद बीजेपी ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। पार्टी ने ऐलान किया कि बिहार में 2025 का विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगी।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-06 09:24 GMT

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। एनडीए बहुमत में है। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर तैयारी भी चल रही है। नई सरकार के गठन से पहले बीजेपी ने एक बड़ा ऐलान किया है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष और राज्य के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि हम 2025 का विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में 1996 से हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार हमारे एनडीए के नेता हैं, इसमें किसी को कोई शक नहीं है, इसमें कुछ लोग पिछले दरवाजे, चोर दरवाजे से घुसना चाहते हैं। राजद के लोग भ्रम का वातावरण बनाते हैं। वह जानते हैं कि उनकी हिम्मत नहीं है कि वे जनादेश लेकर सत्ता में आए इसलिए वे इस तरह का माहौल तैयार करते हैं।

झूठ की खेती करती है राजद

विजय सिन्हा ने जेडीयू द्वारा केंद्र सरकार से अग्निवीर योजना की समीक्षा करने की मांग पर कहा कि यह कोई विषय नहीं है। विषय अब यह है कि राष्ट्र मजबूती से बढ़ना चाहिए। एनडीए सामूहिक नेतृत्व की पार्टी है और सामूहिक नेतृत्व मिल बैठकर काम करती है। बीजेपी कार्यकर्ताओं की चर्चा करते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि बीते तीन महीने से लगातार बीजेपी के कार्यकर्ता बिना थके-हारे लगे रहे। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कठिन मेहनत की है। बिहार के अंदर नकारात्मक लोगों से लड़ाई थी, जो झूठ की खेती करते हैं। अफवाह फैलाते हैं। अपराधी और भ्रष्टाचारियों के बल पर सत्ता पाने का जुगाड़ लगाते हैं। ऐसी मानसिकता वाले लोगों को पराजय दिलाने वाले कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करते हैं। गौरतलब है कि नीतीश कुमार कल दिल्ली पहुंचे, जहां वह एनडीए की बैठक में शामिल हुए। बैठक में एनडीए गुट के सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से पीएम मोदी को अपना संसदीय दल का नेता चुना। 

इंडिया गठबंधन की भी हुई थी बैठक

वहीं दूसरी तरफ कल यानी बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेएमएम नेता कल्पना सोरेन, दीपांकर भट्टाचार्य, संजय सिंह, प्रेमचंद्रन, अभिषेक बनर्जी, राघव चड्ढा, तेजस्वी यादव, संजय यादव, सीताराम येचुरी, शरद पवार, सुप्रिया सुले, उमर अब्दुल्ला, संजय राउत, अरविंद सावंत, अखिलेश यादव और मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए। बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बयान जारी करते हुए कहा, "मैं INDIA गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूं। हम एक साथ लड़े, तालमेल से लड़े और पूरी ताक़त से लड़े। 18वीं लोक सभा चुनाव का जनमत सीधे तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है। चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था और जनता ने भाजपा को बहुमत ना देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ़ संदेश दिया है। व्यक्तिगत रूप से पीएम मोदी के लिये यह ना सिर्फ राजनैतिक शिकस्त है, बल्कि नैतिक हार भी है। परन्तु हम सब उनकी आदतों से वाक़िफ़ हैं। वो इस जनमत को नकारने की हर संभव कोशिश करेंगे।” उन्होंने आगे कहा, "हम यहां से यह भी संदेश देते हैं कि INDIA अलायंस उन सभी राजनीतिक पार्टियों का स्वागत करता है, जो भारत के संविधान के प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते हैं और इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों से प्रतिबद्ध हैं।"

Tags:    

Similar News