Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ के चुनाव में भाजपा या कांग्रेस में किसको मिलेगी जीत ?

Chhattisgarh Election 2023 Poll: कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारा झटका देते हुए राज्य की सत्ता पर कब्जा कर लिया था। दोनों दलों ने इस बार भी पूरी ताकत लगाई है। ऐसे में न्यूजट्रैक आपके लिए एक ओपिनियन पोल लेकर आया है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-11-17 12:31 GMT

Chhattisgarh Election 2023 Poll

Chhattisgarh Election 2023 Poll: छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटों के लिए मतदान का काम पूरा हो गया है। राज्य में विधानसभा की 20 सीटों के लिए 7 नवंबर को वोट डाले गए थे जबकि बाकी बची 70 सीटों पर मतदाताओं ने आज प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला किया। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है।

कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारा झटका देते हुए राज्य की सत्ता पर कब्जा कर लिया था। दोनों दलों ने इस बार भी पूरी ताकत लगाई है। ऐसे में न्यूजट्रैक आपके लिए एक ओपिनियन पोल लेकर आया है। इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस में कौन सा दल जीतेगा? इस पर फटाफट अपनी राय हमें जरूर भेजें।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का ओपिनियन पोल:- 

Full View
Created with Quiz Maker

ये भी पढ़ें: PM Modi on Deepfake: डीपफेक पर पीएम मोदी ने भी जताई चिंता, लोग सावधान और जागरूक रहें


15 वर्षों तक भाजपा ने किया शासन

छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के बाद भाजपा लगातार 15 वर्षों तक सत्ता पर काबिज रही मगर 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की थी। 2018 के चुनावी नतीजे पर सियासी पंडित भी हैरान रह गए थे क्योंकि कांग्रेस ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटों पर बड़ी जीत हासिल की थी। दूसरी ओर राज्य में पिछले 15 वर्षों से सत्तारूढ़ भाजपा सिर्फ 15 सीटों पर सिमट गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने पांच सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि बसपा को दो सीटों पर जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: MP Chhattisgarh Elections Voting Live: छत्तीसगढ़ में मतदान खत्म, एमपी में मतदान के लिए अंतिम समय में उमड़ी भीड़

2018 में मिली हार का बदला ले पाएगी भाजपा?

इस बार भाजपा ने 2018 में मिली हार का बदला लेने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। दूसरी ओर कांग्रेस ने राज्य में अपनी सत्ता बचाए रखने के लिए प्रचार में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। चुनाव प्रचार के दौरान दोनों दलों के दिग्गज नेताओं ने एक-दूसरे पर तीखे हमले किए। दोनों दलों के नेताओं की ओर से चुनावी बाजी जीतने का दावा किया जा रहा है। चुनाव नतीजे की घोषणा तो तीन दिसंबर को की जाएगी मगर हम आपकी राय जानना चाहते हैं कि भाजपा और कांग्रेस में से कौन दल चुनावी बाजी जीतने में कामयाब होगा।

Tags:    

Similar News