Chhattisgarh: दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर सुरक्षा बलों और नक्सलियों में भीषण मुठभेड़, नौ माओवादी ढेर

Chhattisgarh Naxal Encounter: सूचना मिलने के बाद दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की पुलिस ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ के दौरान बड़ी संख्या में नक्सली घायल हुए हैं, जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-03 09:24 GMT

Chhattisgarh Naxal Encounter   (photo: social media ) 

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में मंगलवार की सुबह सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गई, जिसमें जवानों ने नौ नक्सलियों को मार गिराया। मौके से माओवादियों के शवों के साथ भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को पश्चिम बस्तर डिवीजन में माओवादियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस की संयुक्त टीम सर्चिंग अभियान पर निकली और इसी दौरान सुबह-सुबह जवानों और नक्सलियों का आमना सामना हो गया और जवानों की गोलीबारी के दौरान नौ माओवादी मारे गए। फिलहाल फायरिंग रुक-रुक कर जारी है, और जवान मोर्चा संभाले हुए हैं।

नक्सलियों की मौजूदगी की मिली थी जानकारी

जानकारी के मुताबिक जंगली इलाके में नक्सलियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की पुलिस ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ के दौरान बड़ी संख्या में नक्सली घायल हुए हैं, जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

29 अगस्त को मारे गए थे तीन माओवादी

ब्ता दें कि इससे पहले 29 अगस्त को भी नारायणपुर-कांकेर बॉर्डर पर नक्सलियों और पुलिस में मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया था। अगस्त की शुरुआत में भी दंतेवाड़ा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली थी। मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली मारा गया था। साथ ही मौके से हथियार और अन्य सामान भी बरामद किए गए थे। इसके लिए जवान बारिश के मौसम में उफनती इंद्रावती नदी को पार कर नक्सलियों के ठिकानों तक पहुंचे थे।

Tags:    

Similar News