CM केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, बोले- मेरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए है

CM Arvind Kejriwal Surrender: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर से पहले अपने पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं को संबोधति किया। उन्होंने कहा कि मेरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-02 10:52 GMT

CM Arvind Kejriwal Surrender:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया है। लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट से उन्हें 21 दिनों की अंतरिम जमानत मिली थी। सरेंडर से पहले सीएम केजरीवाल सिविल लाइंस इलाके में स्थित अपने आवास से राजघाट पहुंचे। केजरीवाल ने राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित किया। राजघाट के बाद सीएम केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने हनुमान जी के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। इसके बाद मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी ऑफिस पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं जेल जा रहा हूं, ये नहीं पता कि वापस कब आऊंगा। लेकिन मेरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए है। 

सभी एग्जिट पोल फर्जी: अरविंद केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। अब पता नहीं कब वापस आऊंगा। लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये सभी फर्जी हैं। क्योंकि ऊपर से आया होगा कि बीजेपी को ज्यादा सीटें देनी हैं। उन्होंने आगे कहा कि इन फर्जी एग्जिट पोल पर भरोसा मत करना। उन्होंने आगे कहा कि एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी हैं, जबकि वहां सिर्फ 25 सीटें हैं। असली मुद्दा ये है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा, इसके बारे में कई सिद्धांत हैं, उनमें से एक यह है कि वे मशीनों (ईवीएम) में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं।

मैं फांसी पर चढ़ने को तैयार: CM केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि भगत सिंह ने कहा था कि जब सत्ता तानाशाही बन जाती है, तो जेल जिम्मेदारी बन जाती है। देश की आजादी के लिए भगत सिंह को फांसी दी गई थी। इस बार मैं जेल जा रहा हूं, मुझे नहीं पता कब वापस आऊंगा। जब भगत सिंह को फांसी हुई है तो मैं भी फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं। गौरतलब है कि केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अंतरिम जमानत पर 10 मई को जेल से रिहा किया गया था। चुनाव 1 जून को समाप्त हो गए और आज उन्हें तिहाड़ जेल में सरेंडर करना है।

Tags:    

Similar News