Kolkata Case : सीएम ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कहा - न्याय की खातिर वह कुर्सी छोड़ने को तैयार

Kolkata Case : कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमें पद की कोई चिंता नहीं है, न्याय की खातिर वह कुर्सी छोड़ने को भी तैयार हैं।

Report :  Rajnish Verma
Update:2024-09-12 19:38 IST

Kolkarta News : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। मुझे पद की चिंता नहीं है। मुझे न्याय चाहिए, मुझे केवल न्याय मिलने की चिंता है। बता दें कि कोलकाता केस को लेकर चिकित्सकों की हड़ताल जारी है। राज्य सरकार हड़ताल कर रहे चिकित्सकों से बातचीत करने को तैयार है, लेकिन आज यानी गुरुवार को भी कोई सकारात्मक बात नहीं हो सकी है।

कोलकाता मामले को लेकर जूनियर चिकित्सकों और राज्य सरकार में ठनी हुई है। जूनियर डॉक्टर न्याय की मांग लेकर हड़ताल कर रहे हैं। राज्य सरकार ने चिकित्सकों से हड़ताल समाप्त करने का आह्वान किया था। इसके साथ ही उनके सामने बातचीत करने के लिए प्रस्ताव रखा था। राज्य सरकार के मुख्य सचिव मनोज पंत ने हड़ताल कर रहे चिकित्सकों के 30 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए नबान्न (राज्य सरकार का अस्थायी सचिवालय) बुलाया था। हालांकि हड़ताली चिकित्सकों ने राज्य सरकार के सामने बातचीत का लाइव टेलीकास्ट करने की मांग रख दी, जिस पर प्रशासन से इनकार कर दिया। 

दो घंटे तक किया इंतजार, नहीं मिलने पहुंचे चिकित्सक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को हड़ताल कर रहे चिकित्सकों से मिलने के लिए नबान्न पहुंची थी, वह दो घंटे तक वहां इंतजार करती रहीं, लेकिन कोई भी चिकित्सक उनसे मिलने के लिए नहीं आया है। राज्य में चल रहे इस गतिरोध को देखते हुए उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं, उन्हें सिर्फ न्याय चाहिए। उन्होंने कहा कि डॉक्टर की हत्या के मामले में मैं भी न्याय चाहती हूं।

8-9 अगस्त की रात में हुई थी घटना

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में 8-9 अगस्त की रात्रि में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या कर दी गई थी। हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। मुख्य आरोपी संजय राय जेल में बंद है। वहीं, मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को हटा दिया गया। उनकी कार्यप्रणाली को लेकर भी सीबीआई जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News