Himachal Pradesh: 'कंगना में शौर्य और वीरांगना का भाव', मंडी में बोले CM योगी

CM Yogi Rally in Mandi: लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के अंतिम दिन सीएम योगी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान विपक्षी पार्टी पर जमकर हमला बोला। साथ ही बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत की जमकर तारिफ की।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-30 14:22 GMT

CM Yogi Rally in Mandi: लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण के चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार पूरी तरह थम गया। 1 जून को सातवें चरण का मतदान है। इसको लेकर आज तमाम राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी रैली में जान फूंक दी। दलों के स्टार प्रचारक ने अलग-अलग राज्यों में जाकर रैली को संबोधित किया। इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत को लेकर कहा कि हिमाचल की बेटी कंगना रनौत में मीराबाई की भक्ति, महारानी पद्मिनी का तेज और विरोधियों से जूझने के लिए महारानी लक्ष्मी बाई की तरह शौर्य और वीरांगना का भाव है।

कंगना में विकास कार्य करने का जज्बा और सामर्थ्य है: सीएम योगी

सीएम योगी ने मंडी की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और उद्धव की सरकार को महाराष्ट्र में कंगना ने सड़कों पर लाकर पानी पिलाने को मजबूर कर दिया था। उन्होंने आगे कहा कि कंगना के पास प्रतिभा है, कला है और कार्य करने की क्षमता है। विकास कार्य करने का जज्बा और सामर्थ्य है। कंगना की तारिफ करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहाड़ से निकलकर अपने दम पर, अपने संघर्षों से फिल्म जगत में इन्होंने अपना मुकाम बनाया। इन्होंने जयललिता का शानदार रोल निभाया था। अब कुल्लू की जनता की जिम्मेदारी है कि इन्हें अपना सांसद बनाकर संसद भवन भेजें।

500 साल बाद रामलला ने अपने महल में खेली होली: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी ने पहली बार हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में संकल्प लिया था कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। अब 500 सालों के लंबे इंतजार के बाद पहली बार रामलला ने अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में होली भी खेली और जन्मोत्सव भी मनाया। काशी में भी भव्य काशी विश्वनाथ कोरिडोर बन चुका है। अब हम मथुरा की ओर जाने की तैयारी कर रहे हैं। भारत की अस्मिता के लिए जो भी जरूरी होगा, उसके लिए हमारी सरकार कोई भी कदम उठाने में नहीं हिचकेगी।

कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम योगी ने आगे कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले देश में लगातार आतंकी घटनाएं होती थीं। उस समय कांग्रेस ये कहकर घुटने टेक देती थी कि आतंकवाद सीमापार से हो रहा है। अब तो तेज आवाज में कहीं पटाखा भी फट जाए तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है। सीएम योगी ने आगे कहा कि नये भारत में बड़े-बड़े विकास के कार्य हम देख रहे हैं। आज हिमाचल प्रदेश का भी अपना एम्स है। एक तरफ भारत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहा है, तो वहीं पाकिस्तान की कुल 23 करोड़ की आबादी भूखे मर रही है।

Tags:    

Similar News