Hyderabad: आज ओवैसी के गढ़ में योगी आदित्यनाथ, लहराएंगे हिंदुत्व की पताका

BJP Meeting in Hyderabad : दक्षिण भारत के मिशन पर निकली बीजेपी आज फैजाबाद में दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक करेगी। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ आज हैदराबाद के भाग्यलक्ष्मी मंदिर के भी दर्शन करेंगे।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Update: 2022-07-02 05:41 GMT

CM Yogi Adityanath (Image Credit : Social Media)

Hyderabad News : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से हैदराबाद में शुरू हो रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi,) गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और भाजपा अध्यक्ष जेपी (JP Nadda) समेत पार्टी के कई केंद्रीय मंत्री तथा पदाधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं देश में हिंदुत्व का ब्रांड बन चुके योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो रहे हैं । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) हैदराबाद के भाग्य लक्ष्मी मंदिर भी जाएंगे। जिसके नाम पर पिछले नगर निगम चुनाव में उन्होंने हैदराबाद का नाम भाग्यनगर किए जाने की बात कही थी।

बीजेपी का साउथ मिशन

बैठक की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जाता है के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक के हर सत्र में शामिल होंगे। इससे पहले हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के कार्यकाल के दौरान हुई थी। हैदराबाद में बैठक आयोजित किए जाने के पीछे की रणनीति भाजपा के मिशन साउथ को आगे बढ़ाने की रणनीति कही जा रही है। भाजपा पूरे दक्षिण भाग में अपना जनाधार बढ़ाना चाहती है इसके लिए वह पिछले 5 सालों से लगातार अपना फोकस दक्षिण भारतीय राज्यों में बनाए हुए हैं। कर्नाटक में भाजपा सरकार बनने के बाद भाजपा का उत्साह काफी बढ़ा हुआ है।

अगले साल तेलंगाना में होना है चुनाव

तेलंगाना में 2023 और आंध्र प्रदेश में 2024 में विधानसभा के चुनाव होने हैं। भाजपा इस बैठक में वंशवाद के खिलाफ एक मुहिम की शुरुआत कर सकती है क्योंकि इन राज्यों में कई राजनीतिक परिवार पिछले कई वर्षों से हावी हैं जिसे भाजपा खत्म करने के लिए अपनी मुहिम शुरू करने जा रही है। कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के मुद्दे को जोर से उठाने को तैयार है। साथ ही यहां पर असद ओवैसी की मुस्लिम राजनीति के खिलाफ भाजपा राष्ट्रवादी राजनीति का संदेश भी देना चाह रही है।

पिछले 15 दिनों से पार्टी कार्यकर्ता पूरे हैदराबाद को भगवा में कर चुके हैं। मुख्य सड़कों पर केसरिया ही केसरिया नजर आ रहा है। हैदराबाद में कई तरह के होर्डिंग्स बैनर लगाए गए हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी होर्डिंग और पोस्टर लगे हुए हैं। इस बैठक में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को भी बुलाया गया है।

Tags:    

Similar News