हंगामे के बाद हरियाणा CM खट्टर का कार्यक्रम रद्द, 'आप' और 'कांग्रेस' ने बोला हमला

हरियाणा के करनाल में किसानों के उग्र प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'क्या कह रहे थे, खट्टर साहेब! 'सरकारी' महापंचायत तो होकर रहेगी? ये अन्नदाता हैं। इन्हें डराइए नहीं। इनकी जिंदगी, रोजी रोटी मत छीनिए।

Update: 2021-01-10 12:55 GMT
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर यूपी के कई गांवों से लोग यहां पानी लेकर पहुंचे हैं। भीड़ धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है।

करनाल: हरियाणा के करनाल में आज हुए हंगामे के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के प्रस्तावित कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा है। यहां किसान महापंचायत में सीएम को शामिल होना था।

लेकिन उससे पहले ही यहां हंगामा खड़ा हो गया। किसान महापंचायत से पहले कृषि कानून के विरोध में उग्र प्रदर्शन हुआ। वहां आए सैकड़ों किसानों ने न केवल मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए, बल्कि नारेबाजी भी की।

जिसके बाद पुलिस को भीड़ को तितर -बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। हंगामा कर रहे किसानों पर वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले दागे गये। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। कई सारी कुर्सियां तोड़ दी गई।

नेताजी की 125वीं जयंती मनाने के लिए बनी 85 सदस्यीय कमेटी, इन्हें मिला स्थान

हंगामे के बाद हरियाणा CM खट्टर का कार्यक्रम रद्द, 'आप' और 'कांग्रेस' ने बोला हमला(फोटो:सोशल मीडिया)

मुख्यमंत्री का हेलीपैड किया तहस नहस

कार्यक्रम स्थल से थोड़ी दूर पर जो हेलीपैड बनाया गया था किसानों ने उसे भी उखाड़ दिया था। सीएम का कार्यक्रम रद्द हो जाने के बाद भी किसान वहां काफी देर तक डटे रहे। किसान काफी देर तक वहां सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ नारे लगाते रहे।

किसान महापंचायत से पहले हुए इस हंगामे के बाद अब हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार विपक्ष के निशाने पर है।

राहुल गांधी बोले, अब भी वक्त है मोदी जी, अन्नदाता का साथ दो, पूंजीपतियों को छोड़ो

हंगामे के बाद हरियाणा CM खट्टर का कार्यक्रम रद्द, 'आप' और 'कांग्रेस' ने बोला हमला(फोटो:सोशल मीडिया)

आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘हरियाणा की जनरल डायर सरकार ने एक बार फिर से किसानों पर आँसू गैस के गोलों से हमला किया है। ये आँसू गैस के गोले किसानों को उनका हक लेने से नहीं रोक पाएंगे।’



सुरजेवाला ने किया हमला

इस घटना के बाद कांग्रेस के प्रवक्तान रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'क्या कह रहे थे, खट्टर साहेब! 'सरकारी' महापंचायत तो होकर रहेगी? ये अन्नदाता हैं।

ये किसी वॉटर कैनन या आंसू गैस से नहीं डरते। इन्हें डराइए नहीं। इनकी जिंदगी, रोजी रोटी मत छीनिए। तीनों खेती बिल वापस कराइए वरना झोला उठाकर घर जाइए।'

इस मामले में रविवार सुबह कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था, 'माननीय मनोहर लाल जी, करनाल के कैमला गांव में किसान महापंचायत का ढोंग बंद कीजिए।

अन्नदाताओं की संवेदनाओं एवं भावनाओं से खिलवाड़ करके कानून व्य वस्थाा बिगाड़ने की साजिश बंद करिए। संवाद ही करना है तो पिछले 46 दिनों से सीमाओं पर धरना दे रहे अन्नदाता से करिए।'



विधानसभा चुनाव से पहले CM ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान: सभी को लगेगा मुफ्त टीका

Tags:    

Similar News