Rahul Gandhi: देश विरोधियों से मिलीभगत, विदेशी नागरिकता... चौतरफा हमलों में घिर रहे हैं राहुल गांधी

Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की नागरिकता विवाद पर बीजेपी ने चौतरफा हमला किया है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और पीएम मोदी ने भी राहुल पर निशाना साधा।

Update: 2024-08-17 10:11 GMT

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता विपक्ष और यूपी के रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर चल रहे विवाद के बीच बीजेपी उन्हें चौतरफा घेरने की तैयारी कर रही है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी उन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति सुप्रीम कोर्ट से चाहते हैं कि वो भारत विरोधी नैरेटिव को हवा दें। वहीं पीएम मोदी ने भी स्वतंत्रता दिवस पर लाल किला से अपने भाषण में बिना नाम लिए राहुल समेत पूरे विपक्ष पर निशाना साधा। इसके साथ ही एक मीडिया रिपोर्ट में राहुल गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं एक बांग्लादेशी पत्रकार ने उन पर आरोप लगाया है कि बांग्लादेश हिंसा से कुछ महीने पहले उन्होंने लंदन में खालिदा जिया के बेटे से मुलाकात की थी।

राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने चिंता जताई की कि संवैधानिक पद पर बैठा एक व्यक्ति सुप्रीम कोर्ट से स्वतः संज्ञान लेने के लिए कह रहा है ताकि हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के उद्देश्य वाले विमर्श को हवा दी जा सके। धनखड़ की यह टिप्पणी सेबी अध्यक्ष माधवी बुच के खिलाफ हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों को लेकर रविवार को कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार की आलोचना के बाद आई है। राहुल गांधी ने कहा था कि बाजार नियामक की ईमानदारी से गंभीर समझौता किया गया है और उन्होंने मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग की।


नागरिकता को लेकर स्वामी भी घेर रहे

वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी की नागरिकता पर गृह मंत्रालय से जवाब मांगा। जवाब नहीं मिलने पर स्वामी ने राहुल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की है। उन्होंने एक एक्स पोस्ट में बताया कि उनके सहयोगी वकील सत्य सभरवाल ने पीआईएल दाखिल की है। इससे पहले स्वामी ने दिल्ली हाई कोर्ट का रुख कर गृह मंत्रालय को यह निर्देश देने की अपील की कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारतीय नागरिकता रद्द करने के अनुरोध संबंधी उनके अभ्यावेदन पर फैसला करे। स्वामी ने दावा किया है कि राहुल गांधी ने एक ब्रिटिश कंपनी के लिए दाखिल किए गए एनुअल रिटर्न में खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया है।


पीएम मोदी ने भी साधा निशाना

इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लालकिले से विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि हम संकल्प के साथ बढ़ तो रहे हैं, बहुत आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन ये भी सच है कि कुछ लोग होते हैं जो प्रगति देख नहीं सकते। कुछ लोग होते हैं जो भारत का भला सोच नहीं सकते हैं। जब तक खुद का भला नहीं हो, तब तक उनको किसी का भला अच्छा नहीं लगता है। ऐसी विकृत मानसिकता भरे हुए लोगों की कमी नहीं होती है। देश को ऐसे लोगों से बचना होगा। वे यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग निराशा में डूबे हुए हैं। जब उनकी गोद में विकृति पलती है तो वो विनाश का कारण बन जाती है। सर्वनाश का कारण बन जाती है। अराजकता का मार्ग ले लेती है और तब देश को इतनी बड़ी हानि हो जाती है जिसकी भरपाई करने में नए सिरे से मेहनत करनी पड़ती है। इसलिए ऐसे जो छिटपुट निराशावादी तत्व होते हैं, वो सिर्फ निराश नहीं है, उनकी गोद में विकृति पल रही है।


बांग्लादेशी पत्रकार का बड़ा आरोप

इसके अलावा एक बांग्लादेशी पत्रकार ने भी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाया। बांग्लादेशी पत्रकार सलाहुद्दीन शोएब चौधरी ने एक टीवी शो में दावा किया कि राहुल गांधी ने लंदन दौरे के दौरान बांग्लादेश की कट्टरपंथी नेता खालिदा जिया के भगोड़े बेटे तारिक रहमान से मुलाकात की थी।


उन्होंने दावा किया कि लंदन की इस बैठक में शेख हसीना की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने साजिश रची थी। उस बैठक में राहुल गांधी ने इस बात के लिए अपनी सहमति दी।

Tags:    

Similar News