कोरोना टेस्ट के लिए लैब टेक्नीशियन ने लड़की के प्राइवेट पार्ट से लिया सैंपल, गिरफ्तार

कोरोना वायरस महामारी के बीच महाराष्ट्र के अमरावती से पेशे को कलंकित करने वाली खबर आई है। यहां एक लैब टेक्नीशियन ने झूठ बोलकर कोरोना टेस्ट के लिए एक लड़की के प्राइवेट पार्ट से सैंपल लिया।

Update: 2020-08-01 05:43 GMT

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी के बीच महाराष्ट्र के अमरावती से पेशे को कलंकित करने वाली खबर आई है। यहां एक लैब टेक्नीशियन ने झूठ बोलकर कोरोना टेस्ट के लिए एक लड़की के प्राइवेट पार्ट से सैंपल लिया।

लड़की को उसकी असलियत का पता चला तो उसने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस ने आरोपी लैब टेक्नीशियन को अरेस्ट लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़की एक सर्विस स्टोर में काम करती है। इसी बीच वो एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आ गई थी, जिसके बाद स्टोर सभी कर्मचारियों का 28 जुलाई को कोरोना टेस्ट एक सरकारी लैब में किया गया।

थ्रोड स्वैब लेने के बाद लैब टेक्नीशियन ने लड़की को बताया कि उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ऐसे में अब उनका यूरिन टेस्ट कराना होगा। यह घटना अमरावती के कोविड ट्रॉमा सेंटर लैब की है।

कोरोना: इस राष्ट्रपति ने मास्क को साफ करने की दी ऐसी सलाह, जानकर पकड़ लेंगे सिर

ऐसे खुली लैब टेक्नीशियन की पोल

पुलिस ने बताया कि इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब यूरिन टेस्ट कराने के बाद लड़की ने पूरी बात अपने घर जाकर भाई को बताई। भाई को शंका हुई तो उसने अपने किसी परिचित डॉक्टर से इस बारे में बात की तब जाकर पता चला कि कोरोना टेस्ट के लिए यूरिन टेस्ट की जरुरत ही नहीं होती है। इसके बाद महिला ने पुलिस को लैब टेक्नीशियन के हरकतों के बारे में बताया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

कोरोना के कहर से नहीं बच पाया मिनी PMO, कंटेनमेंट जोन के कारण जनता से टूटा संपर्क

यूपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक-3 के सम्बन्ध में केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के क्रम में प्रदेश शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए। उन्होंने कन्टेनमेंट जोन के बाहर अनुमन्य की गयी विभिन्न गतिविधियों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप संचालित कराये जाने के निर्देश दिये हैं।

पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है

सीएम ने बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है।

इसके दृष्टिगत, लोगों को संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। जागरूकता अभियान में मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा दो गज की दूरी को बनाये रखने के सम्बन्ध में आमजन को जानकारी अवश्य दी जाए। अधिक से अधिक लोगों को आरोग्य सेतु एप तथा आयुष कवच कोविड एप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

सीएम ने 1.15 लाख कोविड-19 टेस्ट प्रतिदिन करने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि डोर टू डोर सर्वे तथा काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को तत्परता से किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि इन कार्यों में कोई लापरवाही न होने पाए।

कोविड संक्रमित व्यक्ति को समय से चिन्हित करते हुए उपचार के लिए उसे चिकित्सालय में भर्ती किये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कन्टेनमेंट जोन में प्रतिबन्धों को सख्ती से लागू करते हुए यह सुनिश्चित भी किया जाए कि कन्टेनमेंट जोन में लोगों को आवश्यक सामग्री की उपलब्धता में कोई असुविधा न हो।

कोरोना काल में भी रिकाॅर्ड बना रहा डाक विभाग, रविवार को भी होगा राखी से जुड़ा काम

Tags:    

Similar News