कोरोनावायरस:चीन से आए लोगों के लिए ITBP एक्टिव, किया 600 बेड का अरेंजमेंट

चीन में कोरोनावायरस की  चपेट में आए भारतीय लोगों को वापस लाया जा रहा है. इनके ल‍िए दिल्ली में छावला कैंप के पास ही व्यवस्था की है जिसे आईटीबीपी( ITBP) पुलिस) ने तैयार किया है। यहां 600 बेड का अरेंजमेंट क‍िया गया है।

Update: 2020-01-31 16:00 GMT

नई दिल्ली: चीन में कोरोनावायरस की चपेट में आए भारतीय लोगों को वापस लाया जा रहा है।इनके ल‍िए दिल्ली में छावला कैंप के पास ही व्यवस्था की है जिसे आईटीबीपी( ITBP) पुलिस ने तैयार किया है। यहां 600 बेड का अरेंजमेंट क‍िया गया है। आईटीबीपी ने चीन से वापस आ रहे करीब 600 लोगों के लिए दिल्ली में अपने छावला कैंप में व्यवस्था की है।

 

यह पढ़ें...फांसी टलने पर निर्भया के परिवार ने केजरीवाल को बताया जिम्मेदार, रोते हुए मां बोली…

 

यहां चीन के वुहान शहर से आने वाली भारतीय फैम‍िली को रखा जाना है। इस जगह पर क्वालीफाइड डॉक्टरों की टीम लोगों में फैले कोरोना वायरस के इन्फेक्शन पर नजर रखेगी। फैमिली और बच्चों को डॉक्टरों की फैसिलिटी एयरपोर्ट से ही मिलना शुरू हो जाएगी।

आईटीबी, हवाई अड्डे से शिविर तक उनकी मेजबानी करेगा इस बिल्ड‍िंग में सभी बुनियादी सुविधाएं जैसे लोगों को भोजन, आवास और वाई-फाई आदि प्रदान किए जाएंगे। इस बिल्डिंग में सभी बुनियादी सुविधाएं जैसे लोगों को भोजन, आवास और वाई-फाई आदि प्रदान किए जाएंगे।

 

यह पढ़ें...बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने बीजेपी के सीनियर नेताओं से मुलाकात की

 

बता दें कि कोरोनावायरस से पूरी दुनिया में अब तक 9816 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 9692 पीड़ित सिर्फ चीन के हैं। अब इस बीमारी से 213 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन की सरकार ने कहा है कि वो सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखेगी।

चीन के विदेशमंत्री वांग यी ने कहा कि वे सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा करने का आश्वासन देते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चीन अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ जिम्मेदारी की भावना और खुलेपन के सिद्धांतों का पालन करने के साथ सहयोग को मजबूत करना जारी रखेगा।

Tags:    

Similar News