भारत ने खोज लिया कोरोना वायरस का इलाज! सिर्फ इस बात का है इंतजार

कोरोना वायरस ने चीन में इन दिनों कोहराम मचाया हुआ है। इस वायरस की वजह से चीन में अब तक 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वैज्ञानिक दिन-रात इस बीमारी की काट ढूंढने में लगे हैं, लेकिन कोशिशें नाकाम ही साबित हो रही हैं।

Update: 2020-02-10 15:27 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने चीन में इन दिनों कोहराम मचाया हुआ है। इस वायरस की वजह से चीन में अब तक 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वैज्ञानिक दिन-रात इस बीमारी की काट ढूंढने में लगे हैं, लेकिन कोशिशें नाकाम ही साबित हो रही हैं। तो वहीं भारत में इस वायरस से लड़ने की एक उम्मीद जगी है।

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि केरल के त्रिशूर में कोरोना वायरस से पीड़ित एक शख्स अब तेजी से रिकवर हो रहा है। पहले जब उसका टेस्ट किया गया था तो उसमें कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि हुई थी लेकिन जब इलाज के कुछ दिनों बाद फिर उसकी जांच की गई तो उसका रिजल्ट निगेटिव आया। इसका मतलब यह हुआ कि उस पर इलाज और दवाएं काम आई हैं।

यह भी पढ़ें...CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन, जामिया छात्रों और पुलिस में भिड़ंत, लहराईं चुड़ियां

इस बीमार शख्स का सैंपल केरल में राष्ट्रीय वायरोलॉजी संस्थान की यूनिट (यूआईवी) ने लिया गया था। अब उस युवक के इलाज को लेकर स्वास्थ्य विभाग यूआईवी की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। बता दें कि उसे 30 जनवरी को कोरोना वायरस से पीड़ित घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी का बड़ा हमला, कहा- BJP-RSS के डीएनए में आरक्षण का विरोध

अभी तक भारत में कोरोना वायरस से तीन लोगों के पीड़ित होने की पुष्टि हुई। हजारों ऐसे लोगों को डॉक्टरों की गहन निगरानी में रखा गया है जो इससे बुरी तरह प्रभावित चीन या फिर दूसरे देशों से लौटे हैं।

यह भी पढ़ें...शाहीन बाग पर बड़ी खबर: प्रदर्शन को लेकर SC ने कही ये बात

गौरतलब है कि इस घातक कोरोना वायरस की वजह से चीन में अब तक 908 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के सोमवार को दिए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक 40 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से पीड़ित हैं।

Tags:    

Similar News