Delhi: CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज समाप्त होने पर आज उन्हें एक बार फिर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ा दी है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-19 02:35 GMT

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही थी। ऐसे में आज दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में उन्हें पेश किया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 3 जुलाई तक बढ़ा दी है। इससे पहले 5 जून को कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 19 जून तक के लिए बढ़ा दी थी। कथित आबकारी घोटाले से संबंधित मनी लांड्रिंग के मामले में भी आज दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी। बता दें, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मुकेश कुमार ने मामले में जवाब दाखिल करने के लिए ईडी द्वारा और समय दिये जाने के अनुरोध के बाद कोर्ट ने सुनवाई को स्थगित कर दिया था। गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने 5 जून को इस मामले में चिकित्सा आधार पर सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी।

21 दिनों की अंतरिम जमानत

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में बीते 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में रखा गया है। वहीं इसी बीच लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें प्रचार-प्रसार के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिनों की अंतरिम जमानत दी थी। अंतरिम जमानत पूरी होने के बाद सीएम केजरीवाल ने 2 जून को स्वत: तिहाड़ जेल में सरेंडर किया था।

कोर्ट ने तिहाड़ जेल से मांगा था जवाब

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने सीएम केजरीवाल की उस अर्जी पर तिहाड़ जेल प्रशासन का जवाब मांगा, जिसमें उनकी स्वास्थ्य स्थिति और उपचार का निर्धारण करने के लिए गठित मेडिकल बोर्ड में उनकी पत्नी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शामिल होने देने की अनुमति देने का आग्रह किया गया है। गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में एक नई अर्जी दायर करते हुए अपनी पत्नी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मेडिकल बोर्ड में शामिल होने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

Tags:    

Similar News