Delhi Metro Alert: ब्लू लाइन पर सफर करने वालों के लिए जरूरी सूचना, इस रूट पर सीधी नहीं चलेगी मेट्रो

Delhi Metro News: मेट्रो की ब्लू लाइन पर मेंटनेंस के काम के चलते इस रूट पर सीधी मेट्रो सेवा बाधित रहेगी।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-02 04:56 GMT

Delhi Metro (photo: social media )

Delhi Metro News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन मानी जानी वाली मेट्रो को लेकर एक महत्वपूर्ण खबर है। खासतौर पर ब्लू लाइन पर सफर करने वालों के लिए ये बेहद जरूर सूचना है। आज यानी रविवार 2 अक्टूबर को दोपहर दो बजे तक नोएडा इलेकट्रोनिक सिटी से लेकर द्वारका सेक्टर 21 तक कोई भी सीधी मेट्रो नहीं चलेगी। मेट्रो की ब्लू लाइन पर मेंटनेंस के काम के चलते इस रूट पर सीधी मेट्रो सेवा बाधित रहेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा गया है, 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन मेट्रो की ब्लू लाइन पर नोएडा इलेकट्रोनिक सिटी से लेकर द्वारका सेक्टर 21 तक ट्रेन की आवाजाही दोपहर तक बंद रहेगी। यमुना बैंक और अक्षरधाम के बीच निर्धारित ट्रैक पर रखरखाव कार्य के चलते ट्रेन को रविवार दोपहर 2 बजे तक बंद रखा जाएगा।

डीएमआरसी ने अपने एक अन्य ट्वीट में बताया कि नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका/द्वारका सेक्टर-21 के लिए ट्रेन सेवाएं दो लूप में संचालित की जाएंगी- द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक के लिए एक लूप में और यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी के लिए दूसरे लूप में । इस लाइन पर एक छोड़ से दूसरी ओऱ जा रहे यात्रियों को इस दौरान यमुना बैंक से ट्रेन बदलनी होगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि इस दौरान रविवार को द्वारका सेक्टर – 21 से वैशाली तक ट्रेन सेवाएं पहले की तरह उपलब्ध रहेंगी।

बता दें कि मेट्रो की ब्लू लाइन दिल्ल में द्वारका सेक्टर – 21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी तथा यमुना बैंक स्टेशन से वैशाली की लाइन को जोड़ती है। ये दिल्ली मेट्रो के व्यस्ततम रूटों में से एक है। बताया जा रहा है कि रविवार का दिन इसी वजह से मरम्मत के लिए चुना गया है क्योंकि इस दिन आम कामकाजी लोग यात्रा नहीं करते हैं।

Tags:    

Similar News