दिल्ली में ताबड़तोड़ पत्थरबाजी: जहांगीरपुरी में दो गुटों के बीच झड़प, इलाके में जमकर हुई तोड़फोड़

Delhi Latest News : जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन हुए हिंसा के बाद एक बार फिर पत्थरबाजी की खबर सामने आई। जहां दो गुटों के बीच हुए झड़प के बाद इलाके में जमकर तोड़फोड़ हुई है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-06-08 03:43 GMT

Jahangirpuri Violence (Image Credit : Social Media)

Delhi News : देश में समुदाय और गुटों के बीच झड़प, पत्थरबाजी के मामले हर रोज बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में एक बार फिर जमकर पत्थरबाजी हुई है, इलाके में दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद जमकर तोड़फोड़ की गई है। इससे पहले उत्तर पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन निकले जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें आगजनी, पथराव और गोलीबारी जैसी घटनाएं सामने आने के बाद पुलिस ने 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। उस वक्त हुए हिंसा में दिल्ली पुलिस के 8 जवानों समेत एक स्थानीय नागरिक घायल हुआ था।

जहांगीरपुरी हिंसा

उत्तर पश्चिम दिल्ली में स्थित जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर निकली शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। हनुमान जयंती के दिन निकली शोभायात्रा जब जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक स्थित मस्जिद के पास से गुजरी तभी दोनों समुदायों के बीच मामूली कहासुनी के बाद पथराव शुरू हो गया। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह इलाके में शांति स्थापित की। इस मामले को लेकर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने कुल 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें इन हिंसा के आरोपियों में तीन नाबालिग भी शामिल हैं।

कानपुर में हिंसा

बीते कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में भी जुमे की नमाज के बाद दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस मामले में पुलिस ने अब तक 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, 400 से अधिक लोगों पर हिंसा को लेकर पुलिस ने केस दर्ज किया गया है। दरअसल कानपुर में हिंसा तब भड़की जब हाल ही में नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी किए जाने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग इसके विरोध में जुलूस निकाल रहे थे। इस दौरान दुकान बंद करने को लेकर दो समुदायों के बीच मामूली कहासुनी शुरू हो गई, जिसने देखते ही देखते एक हिंसक झड़प का रूप ले लिया।

Tags:    

Similar News