Delhi News: गिरफ्तार आतंकियों ने हिंदू युवक को काटकर वीडियो बनाया, दिल्ली पुलिस का खुलासा

Delhi News Today: दोनों संदिग्धों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार संदिग्धों ने बड़े खुलासे किेए हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-15 11:45 GMT

घटना स्थल पर दिल्ली पुलिस कर रही जांच (Pic: Social Media)

Delhi News Today: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली में 26 जनवरी पर आतंकी घटना को अंजाम देने वाले 2 संदिग्धों को 13 जनवरी को गिरफ्तार किया था। दोनों संदिग्धों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार संदिग्धों ने बड़े खुलासे किेए हैं। संदिग्धों ने पूछताछ में बताया कि उन्होने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से प्रेरित होकर पिछले महीने दिल्ली में 21 साल के एक युवक का सिर काट दिया और कत्ल का 37 सेकंड का वीडियो बनाया। वीडियो बनाकर पाकिस्तान के आतंकी सोहेल को भेजा था।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के एडिशनल कमिश्नर प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि नौशाद और जगजीत ने भलस्वा में एक शख्स की हत्या करके अपने आकाओं को अपनी कैपेबिलिटी दिखाने के लिए की थी। नौशाद पर पहले से 2 मर्डर केस हैं। नौशाद और जगजीत दोनों हल्द्वानी जेल में मिले। इन्होंने एक हिंदू को मारने के लिए सिलेक्ट किया। वे बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने ​जघन्य हत्या को अंजाम दिया। ये 26 जनवरी पर देश का माहौल बिगाड़ना चाहते थे। यह खुलासा दोनों ​की गिरफ्तारी से हुआ। दोनों की निशानदेही पर डेड बॉडी के टुकड़े बरामद कर लिए गए।

एडिशनल कमिश्नर प्रमोद कुशवाहा ने बताया प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि 15 दिसंबर के आसपास यह हत्या की गई। पुलिस को 3 पिस्टल, 22 कारतूस मिले हैं। प्रमोद कुशवाह ने आगे बताया कि अर्श डल्ला इन्हें कंट्रोल कर रहा था। इन्होंने एक आदमी को 15 दिसंबर को मारा था। इसकी जानकारी उन्होंने पाकिस्तान को दी। आगे ये राइट विंग लीडर को भी मारने वाले थे। गिरफ्तार संदिग्धों में से नौशाद हरकत-उल-अंसार नामक आतंकवादी संगठन से जुड़ा हुआ है, जबकि अन्य गिरफ्तार संदिग्ध, जगजीत सिंह उर्फ ​​जग्गा उर्फ ​​​​याकूब, देविंदर बंबीहा गिरोह का सदस्य है। यह पंजाब में सक्रिय है और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह जिसने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम दिया था।

बता दें कि दोनों संदिग्धों की निशानदेही पर स्पेशल सेल ने दिल्ली के भलस्वा डेयरी के एक घर से हैंड ग्रेनेड बरामद किया। साथ ही जिस घर से हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है, वहां खून के निशान भी मिले। FSL की टीम खून के धब्बे की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News