Delhi: जल संकट पर BJP का मटका फोड़ प्रदर्शन, NEET मामले को लेकर AAP और कांग्रेस सड़कों पर

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में जल संकट का मुद्दा अब गहराता नजर आ रहा है। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर होते भी दिख रहे हैं। आज दिल्ली में जहां एक तरफ आप और कांग्रेस नीट में हुई गड़बड़ी को लेकर प्रदर्शन कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी जल संकट को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-18 08:29 GMT

राजधानी दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट का मामला और गहराता जा रहा है। राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने सामने हैं। एक तरफ जहां बीजेपी दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी अब नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा में कथित गड़बड़ी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में। आप पूरे देश में इसको लेकर प्रदर्शन करेगी। आज AAP नेता अपने कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। AAP का कहना है कि वो हर राज्य की राजधानी में नीट में हुई गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। 

बीजेपी का मटका फोड़ प्रदर्शन

दरअसल, राजधानी दिल्ली में जल संकट कोई नया मसला नहीं है। हर साल जून जुलाई की गर्मियों में दिल्लीवासियों को इस जल संकट से जूझना पड़ता है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों आमने-सामने हैं। कांग्रेस भी AAP के साथ नीट परीक्षा परिणाम में हुई कथित गड़बड़ी के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आई है। हालांकि, कांग्रेस ने जल संकट को लेकर आप सरकार के खिलाफ भी प्रदर्शन किया। बीजेपी लगातार टैंकर माफियाओं के खिलाफ आवाज उठा रही है। सांसद खंडेलवाल ने मॉडल टाउन में मटका फोड़ प्रदर्शन किया। बीजेपी का कहना है कि लाइनों में इतना ज्यादा लीकेज है कि जितना उत्पादन हो रहा है, उसका 54 प्रतिशत पानी बह जाता है। बीजेपी ने आप पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार से टैंकर माफिया का गठजोड़ है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी पाइपलाइनों में रिसाव को ठीक करने के बजाय आरोप जड़ने में लगी हुई हैं। बीजेपी ने दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के इस्तीफा की भी मांग की।

जल संकट के पीछे बीजेपी का हाथ: AAP

वहीं, दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में जल संकट के पीछे बीजेपी का हाथ बताया है। उनका कहना है कि बीजेपी चाहती है कि दिल्ली के लोगों को पानी उपलब्ध ना हो, इसीलिए वे पानी की पाइपलाइन तोड़ रहे हैं और दिल्लीवालों को संकट में डालने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने कहा कि यहां पानी की किल्लत आने वाले दिनों में और भी गंभीर हो सकती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा ना सिर्फ मुनक नहर में कम पानी छोड़ रहा है, बल्कि हथिनी कुंड बैराज से यमुना नदी में जो पानी आता है, उसकी मात्रा भी कम कर दिया है।

Tags:    

Similar News