ED ने ली कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी सहयोगी की संपत्तियों की तलाशी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि उनके अधिकारी संदेसरा ग्रुप ऑफ कम्पनीज से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी सहयोगी संजीव महाजन और अन्य व्यापारियों के घरों और अन्य परिसरों की तलाशी ली।

Update: 2017-11-30 11:49 GMT
ED ने ली कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी सहयोगी की संपत्तियों की तलाशी

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि उनके अधिकारी संदेसरा ग्रुप ऑफ कम्पनीज से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग कांग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी सहयोगी संजीव महाजन और अन्य व्यापारियों के घरों और अन्य परिसरों की तलाशी ली।

ईडी के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में मयूर विहार फेज 1 और बाबर रोड पर महाजन के परिसर पर छापेमारी की है। द्वारका में घनश्याम पांडे, लक्ष्मी नगर में लक्ष्मी चंद गुप्ता और गाजियाबाद में अरविंद गुप्ता के परिसर की भी तलाशी ली गई। यह तीनों चेतन और नितिन संदेसरा के स्वामित्व वाले संदेसरा ग्रुप से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें ... गबन में गगन गिरफ्तार, अहमद पटेल के रिश्तेदार का नाम भी शामिल

ईडी के सूत्रों ने बताया कि यह छापे संदेसरा ग्रुप की जांच का एक हिस्सा हैं। संदेसरा ग्रुप पर कथित तौर पर 5,383 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेनदेन में शामिल होने का आरोप है। संदेसरा ग्रुप के मालिकों के पास 300 बेनामी संपत्तियों के होने का संदेह है।

यह भी पढ़ें ... इसलिए हिंदू राष्ट्रवादी हैं सरदार पटेल सांच कहै ता.. पर छीना गया उनका हक

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News