किसानों और सरकार के बीच आज फिर बैठक, इन मुद्दों पर बन सकती है बात

तीन कृषि कानूनों पर किसानों का आंदोलन जारी है। एक महीने से दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों की सरकार से अब तक सात दौर की वार्ता हो चुकी है। एक बार फिर सोमवार को किसान नेता और केंद्रीय मंत्री दिल्ली के विज्ञान भवन में मिलेंगे।

Update: 2021-01-04 03:18 GMT
किसान नेता और केंद्रीय सरकार के बीच आज फिर होगी बैठक, जताई जा रही उम्मीद

तीन कृषि कानूनों पर किसानों का आंदोलन जारी है। एक महीने से दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों की सरकार से अब तक सात दौर की वार्ता हो चुकी है। एक बार फिर सोमवार को किसान नेता और केंद्रीय मंत्री दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 2 बजे मिलेंगे।

पिछली बैठक में 2 प्रस्ताव पर सहमति

आपको बता दें, कि इससे पहले सातवें दौर की बैठक 30 दिसंबर को हुई थी। इस बैठक में किसानों के चार प्रस्ताव पेश किए गए जिसमें से दो पर सहमति बनी। बैठक के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा था कि पर्यावरण अधयादेश पर रजामंदी हो गई है। ऐसे में अब पराली जलाना जुर्म नहीं है। साथ ही बिजली बिल का मसला भी अब सुलझ गया है। जिन दो मुद्दों पर रजामंदी नहीं हुई है वो कृषि कानूनों की वापसी और एमएसपी हैं। इन दोनों मुद्दों पर आज फिर बातचीत होनी है।

नए वर्ष में लिया नया संकल्प

वहीं अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के वर्किंग ग्रुप का कहना है कि नए वर्ष में आज लाखों किसानों ने संकल्प लिया है कि वे किसानों के आंदोलन का समर्थन और देश में बढ़ती भुख का विरोश करेंगे। साथ ये भी कहा कि दो छोटी मांग मांगना कानून रद्द ना करने पर अड़े रहने का बहाना नहीं बन सकता।

ये भी पढ़ें…गिरा बर्फ का पहाड़: सैकड़ों लोगों पर बरसी मुसीबत, दहला हिमाचल और कश्मीर

नरेंद्र सिंह तोमर ने जताई उम्मीद

आज होने वाली बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उम्मीद जताई है कि आज कुछ बेहतर नतीजे निकल सकते हैं। साथ ही यह भी कहा कि वह कोई ज्योतिषी नहीं हैं जो यह बता सकें कि प्रदर्शनकारी किसानों के साथ होने वाली बैठक अंतिम होगी।

ये भी पढ़ें : वैक्सीन पर मुआवजा: AIIMS निदेशक का बड़ा ऐलान, साइड इफेक्ट पर मिलेगा पैसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News