गुजरात दंगों के बाद चर्चा में आए इस पूर्व IPS का बड़ा ऐलान, BJP को मिली एक और चुनौती

पूर्व आईपीएस अफसर राहुल शर्मा ने घोषणा की है कि वह राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। जो 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Update: 2017-06-19 11:10 GMT
गुजरात दंगों के बाद चर्चा में आए इस पुर्व IPS का बड़ा ऐलान, BJP को मिली एक और चुनौती

अहमदाबाद: पूर्व आईपीएस अफसर राहुल शर्मा ने घोषणा की है कि वह राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। जो 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसका नाम 'स्मार्ट पार्टी' होगा। इस दल के गठन की औपचारिकताएं 24 जून तक पूरी होने की उम्मीद है।

दरअसल, 2002 में गुजरात के सांप्रदायिक दंगों की जांच के दौरान राहुल चर्चा में आए थे और उनकी राज्य सरकार के साथ तनातनी रही थी।

यह भी पढ़ें ... गुजरात के इस पूर्व IPS ने कहा- एनकाउंटर नहीं करते, तो PM मोदी जिंदा भी न होते

राहुल ने दंगों के दौरान राजनेताओं और दंगाइयों के बीच बातचीत से दंगे राज्यप्रेरित होने का दावा किया था। इसके पक्ष में उन्होंने कोर्ट के सामने मोबाइल कॉल्स डिटेल भी पेश किए थे। ये कॉल डिटेल्स भी विवादा का केंद्र बना था।

आईपीएस शर्मा के खिलाफ सरकार ने डिसिप्लिनरी इंक्वॉयरी बैठाई। जिसके बाद शर्मा ने अपनी सर्विस से इस्तीफा दे दिया था।

1992 बैच के आईपीएस रहे राहुल ने फरवरी 2015 में नौकरी छोड़ वकालत का पेशा अपना लिया था। राहुल गुजरात दंगों के दौरान भावनगर के एसपी के तौर पर तैनात थे।

यह भी पढ़ें ... 3 साल पूरे होने पर शाह बोले- सेना की वजह से जिंदा हैं हम, रजनीकांत BJP में आएं तो स्वागत

उन्होंने दंगों के दौरान एक मदरसे में करीब 400 बच्चों को बचाया था। बाद में उनका अहमदाबाद सिटी पुलिस कंट्रोल रूम में ट्रांसफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें ... अखिलेश बोले- स्कूल बैग इसलिए बांटे गए ताकि गुजरात वाले भी जानें कि सबसे ज्यादा काम सपा सरकार में हुआ

उन्हें अहमदाबाद शहर में दंगे की जांच के लिए संयुक्त आयुक्त को मदद करने को कहा गया था। फिलहाल वह गुजरात हाईकोर्ट में वकालत कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News