ऐसे किया कोबरे के साथ गरबा, हुई एफआईआर दर्ज, वीडियो वायरल

फेस्टिव सीजन चल रहा है। दुर्गापूजा, नवरात्रि सब जगह अलग-अलग तरीके से मनाई जाती है। नवरात्रि हो और गरबा न हो ऐसा होना नामुमकिन है।

Update: 2023-08-08 02:15 GMT

अहमदाबाद: फेस्टिव सीजन चल रहा है। दुर्गापूजा, नवरात्रि सब जगह अलग-अलग तरीके से मनाई जाती है। नवरात्रि हो और गरबा न हो ऐसा होना नामुमकिन है। ऐसे ही कुछ अलग तरीके का किस्सा गुजरात के जूनागढ़ में गरबा का मामला सामने आया है। दरसल यहां का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक लड़की कोबरा सांप को लेकर गरबा कर रही है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। वीडियो की वजह से पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी देखें:जापान: तूफान हागिबिस ने मचाई तबाही, 1 की मौत और 70 लोग हुए घायल

उपवन सरंक्षक सुनील बेरवाल ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच के बाद तीन महिलाओं सहित पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कार्यक्रम के आयोजक और सांप की आपूर्ति करने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। बेरवाल ने बताया कि आरोपियों पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

[video data-width="1280" data-height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/10/WhatsApp-Video-2019-10-13-at-11.02.40-AM.mp4"][/video]

गरबा के आयोजक नीलेश जोशी, लड़कियों को ट्रेनिंग देने वाले जुमा जमाल साती के अलावा कोबरा पकड़ने वाली तीनों लड़कियों के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई की गई।

ये भी देखें:खुशखबरी: बीएड-टीईटी पास हैं तो मृतक आश्रितों को मिलेगी नौकरी

जितने लोग भी वहां शामिल थे, सभी को एक अदालत में पेश किया गया है। आरोपियों में 12 साल की एक लड़की भी शामिल है, जिसे किशोर न्यायाल में पेश किया गया। वहां के वन्य अधिकारी ने बताया कि कोबरा सांप को पकड़ लिया गया है और अब आगे की जांच चल रही है।

Tags:    

Similar News