गैंगस्टर के साथ भागी थी आईएएस की पत्नी, लौटकर आई तो पति के घर में नहीं मिली एंट्री और फिर जो हुआ...

Gujarat News: गुजरात के गांधी नगर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक आईएएस के घर के बाहर उसकी पत्नी ने जहर खा लिया और उसकी मौत हो गई।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-07-22 07:16 GMT

Gujarat ias officer wife  (photo: social media )

Gujarat News: गुजरात के गांधीनगर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। गुजरात के एक आईएएस अफसर की अलग रह रही पत्नी ने रविवार को गांधीनगर में अधिकारी के घर के दरवाजे पर जहर खा लिया जिससे उसकी मौत हो गई। आईएएस की पत्नी पिछले महीने अपने गृहनगर तमिलनाडु के एक गैंगस्टर के साथ भाग गई थी। वह वहां एक बच्चे के अपहरण के मामले में भी शामिल थी। महिला का नाम सूर्या जे (45) था। जहर खाने के बाद उसे राजधानी के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, सूर्या ने शनिवार सुबह जहरीला पदार्थ निगल लिया था। वह अपने पति रंजीत कुमार जे के घर पहुंची थी। यहां महिला से नाराज उसके पति ने अपने स्टाफ को निर्देश दिया था कि वे उसे घर में न आने दें।

यह घटना गांधीनगर के सेक्टर-19 की है। रंजीत कुमार गुजरात विद्युत विनियामक आयोग (जीईआरसी) के सचिव हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, रंजीत कुमार शनिवार को सूर्या के साथ तलाक की अर्जी को अंतिम रूप देने के लिए बाहर गए थे।

जहर खाई और खुद बुलाई ऐंबुलेंस

रंजीत ने स्टाफ को साफ कहा था कि सूर्या को किसी भी सूरत में अंदर न आने दें। वह यहां पहुंची और जबरन घर के अंदर जाने का प्रयास किया लेकिन कर्मचारियों ने अंदर नहीं जाने दिया। इससे क्षुब्ध होकर उन्होंने (सूर्या) जहर खा लिया और 108 एम्बुलेंस हेल्पलाइन पर कॉल किया।

पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला

गांधीनगर के एसपी रवि तेजा वासमसेट्टी ने कहा कि सूर्या जे के पास पुलिस को तमिल में लिखा एक कथित सुसाइड नोट मिला है, लेकिन उन्होंने इस बारे में अभी कोई विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया। पुलिस ने कहा कि जे सूर्या गैंगस्टर के साथ मदुरै के एक 14 वर्षीय लड़के के अपहरण में शामिल थी। हो सकता है कि मामले में तमिलनाडु पुलिस की गिरफ़्तारी से बचने के लिए सूर्या अपने पति के घर गई होगी।

2 करोड़ की मांगी थी फिरौती

इस मामले में सूर्या का नाम उसके कथित प्रेमी और स्थानीय गैंगस्टर हाई कोर्ट महाराजा और उसके सहयोगी सेंथिल कुमार के साथ सामने आया था। उन्होंने कथित तौर पर बच्चे की मां के साथ पैसे के विवाद में 11 जुलाई को लड़के का अपहरण कर लिया था। उन्होंने उसकी मां से 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी, लेकिन मदुरै पुलिस ने लड़के को बचाने में सफलता हासिल कर ली। इसके बाद पुलिस ने सूर्या सहित सभी लोगों की तलाश शुरू कर दी।

इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि सूर्या ने रंजीत कुमार को छोड़ दिया था और करीब नौ महीने पहले हाई कोर्ट महाराजा नाम के गैंगस्टर के साथ भाग गई थी। वहीं एसपी वासमसेट्टी ने अपहरण मामले को एक कारक बताया। अधिकारी ने कहा, मुझे रिपोर्टों से पता चला कि उस पर (सूर्या) मदुरै में अपहरण का आरोप था, जिसके कारण उसे यह चरम कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Tags:    

Similar News