J-K Assembly Elections: क्या राहुल गांधी के पास है शक्ति राज्य का दर्जा देने की? जम्मू से अमित शाह का पलटवार

J-K Assembly Elections: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जम्मू के पलौरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के जरिए राहुल गांधी ने कांग्रेस, नेकां, पीडीपी पर जम्मू कश्मीर के विकास को लेकर जमकर निशाना साधा।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-07 09:00 GMT

J-K Assembly Elections (सोशल मीडिया) 

J-K Assembly Elections: जम्मू कश्मीर की धरती से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जेएंडके को राज्य दर्जा दिलाने के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जोरदार का हमला बोला। साथ ही, शाह ने एनसी और पीडीपी को भी निशान पर लिया। जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि वे जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देंगे, मैं उनसे पूछा चाहता हूं कि क्या उनके पास ऐसा करने की शाक्ति है? इसलिए राहुल गांधी लोगों को बरगलाना बंद करें। मैंने संसद में कहा कि चुनाव के बाद उचित समय को देखकर राज्य का दर्जा वापस दिया जाएगा। बता दें कि बीते दिनों जम्मू कश्मीर के दौरे के दौरान लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर को राज्य (statehood) का दर्जा के मामले पर मोदी सरकार पर हमला बोला, जिस पर केंद्रीय मंत्री शाह ने आज एक रैली से राहुल गांधी को जवाब दिया है।

कांग्रेस, नेकां, पीडीपी पर शाह ने चलाए तीखे बाण

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जम्मू के पलौरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के जरिए राहुल गांधी ने कांग्रेस, नेकां, पीडीपी पर जम्मू कश्मीर के विकास को लेकर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा वे लोग पुरानी व्यवस्था को वापस लाना चाहते हैं और पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करना चाहते हैं, लेकिन जब तक शांति नहीं होगी, तब तक पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी। ये फिर से कश्मीर में आतंकवाद फैलाना चाहते हैं। गुज्जरों, बकरवाल, पहाड़ी और दलितों का आरक्षण छीनना चाहते हैं, अपराधियों को रिहा करना चाहते हैं और जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के साथ एलओसी व्यापार शुरू करना चाहते हैं।

राहुल जम्मू को गुमराह करना बंद करें

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस कह रहे हैं कि वे राज्य का दर्जा बहाल करेंगे। मुझे बताइएं कि इसे कौन दे सकता है? यह केवल केंद्र सरकार, पीएम मोदी ही दे सकते हैं, इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें। हमने कहा है कि चुनाव के बाद उचित समय पर हम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देंगे। हमने संसद में यह कहा है। राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए।

ये लोग दो झंडे, अनुच्छेद वापस लाना चाहते

भाजपा के चुनाव एजेंडे पर बात करते हुए शाह ने कह कि कांग्रेस और एनसी जम्मू-कश्मीर में दो झंडे, अनुच्छेद वापस लाना चाहते हैं, क्या आप ऐसा करेंगे? वे गुज्जर, बकरवाल, पहाड़ी और दलितों का आरक्षण छीनना चाहते हैं। मैं राहुल गांधी से एक बात कहना चाहता हूं कि चाहे आप कितनी भी कोशिश कर लें, हम गुज्जर, बकरवाल, पहाड़ी और दलितों का आरक्षण नहीं छीनने देंगे। अनुच्छेद 370 को हटाकर महिलाओं को अधिकार दिए गए हैं, क्या आप उनसे उनका अधिकार छीनने देंगे? वे आतंकवाद में लिपटे अपराधियों को छोड़ना चाहते हैं, लेकिन हम उन्हें जम्मू, पुंछ, राजौरी और डोडा में आतंकवाद नहीं फैलाने देंगे। उन्होंने कहा कि तीन परिवार चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर आतंकवाद की ओर बढ़े। गांधी, अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार ने जम्मू-कश्मीर से पैसा लूटा है, वे पुरानी व्यवस्था को बहाल करना चाहते हैं, जिसका मतलब है कि जम्मू में असमानता होगी। वे जम्मू-कश्मीर के लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं।

अब लोगों को तय करना है शांति या आतंकवाद

शाह ने कहा कि भाजपा ने 10 साल में आतंकवाद को 70 प्रतिशत कम करने का काम किया है। कई सालों के बाद अमरनाथ यात्रा निर्भीक तरीके से संपन्न हुई। कई सालों के बाद घाटी में नाइट थियेटर शुरू हुआ, घाटी में ताजिया जुलूस निकाला गया। अब जम्मू-कश्मीर के लोगों को तय करना है कि उन्हें आतंकवाद चाहिए या शांति, विकास। अगर एनसी और कांग्रेस सत्ता में आती है, तो आतंकवाद आएगा और अगर बीजेपी आती है, तो कोई भी यहां घुसपैठ नहीं कर सकता।

Tags:    

Similar News