Rajasthan: धौलपुर में भीषण हादसा, बस-टेंपो की टक्कर में 11 लोगों की मौत

Rajasthan News: मृतकों में पांच बच्चे, तीन बच्चियां, दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं। मृतकों के शवों को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

Report :  Network
Update:2024-10-20 08:02 IST

Rajasthan News: Accident in Dholpur (Pic: Social Media)

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर में एक दिल को दहला देने वाली खबर आई है। यहां पर एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है। यहां एक स्लीपर कोच बस ने टेंपो को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। हादसा होते ही चीख-पुकार मच गई। जिस समय यह भीषण हादसा हुआ उस समय अधिकतर सवारियां टेंपों में गहरी नींद में थीं।

तत्काल आसपास के लोगा मौके पर पहुंचे और टेंपो में फंसे लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। मृतकों में पांच बच्चे, तीन बच्चियां, दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं। मृतकों के शवों को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

भात कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौटे रहे थे

यह दर्दनाक हादसा धौलपुर के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में एनएच 11बी पर सुनीपुर गांव के पास हुआ। टेंपो में सवार सभी लोग बाड़ी शहर के गुमट मोहल्ला के रहने वाले थे। ये सभी लोग बरौली गांव में भात कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौटे रहे थे। हादसा होते ही चीख-पुकार मच गई। तत्काल आसपास के लोगा मौके पर पहुंचे और टेंपो में फंसे लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाया जहां पर डाक्टरों ने 11 लोगों को मृत घोषित कर दिया। जिस समय यह भीषण हादसा हुआ उस समय अधिकतर सवारियां टेंपों में गहरी नींद में थीं। हादसे में बस भी क्षतिग्रस्त हुई है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतकों की हुई पहचान

इस हादसे में आठ बच्चों की भी मौत हो गई। जिसमें आसमा (14), सलमान (8), साकिर (6), दानिश (10), अजान (5), आशियाना (19), सुखी (7) और सानिफ (9) ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा इस भीषण हादसे में दो महिलाओं जरीना (35) और जूली (32) की भी मौत हो गई। वहीं, इस हादसे में इरफान उर्फ बंटी (38) की भी मौत हो गई।

हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बाड़ी कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि शहर की करीम कॉलोनी के रहने वाले नहनू और जहीर के परिवार के लोग अपने रिश्तेदार के यहां बरौली गांव गए थे। वहां भात कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सभी लोग टेंपो में सवार होकर वापस आ रहे थे। इसी दौरान सुनीपुर गांव के पास एक स्लीपर बस ने उनके टेंपो को टक्कर मार दी और यह दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। घायलों में बस सवार यात्री, ड्राइवर और कंडक्टर भी शामिल हैं। हादसे में शामिल दोनों वाहनों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस हादसे की वजह जानने में जुटी है।

Tags:    

Similar News