Delhi News: सदर बाजार इलाके में मकान में लगी आग, दो बच्चियों की बाथरूम में दम घुटने से मौत

Delhi News: दमकल कर्मियों ने दरवाजा तोड़कर दोनों को बाहर निकाला। अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Update: 2024-04-02 13:25 GMT

House fire in Delhi (Pic:Social Media)

Delhi News: दिल्ली में एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है। राजधानी के सदर बाजार के कुरेश नगर इलाके में मंगलवार को एक मकान में आग लग गया जिसमें दो बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब मकान में आग लगा तो धुंआ भर गया तो दोनों बच्चियों ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। लेकिन बाद में दोनों की वहीं पर दम घुटने से मौत हो गई।

दमकल कर्मियों ने दरवाजा तोड़कर दोनों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। जब दोनों को अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घर में लगे एसी की डक्ट से धुंआ अंदर पहुंचा।

दमकल विभाग ने बताया कि उन्हें आग की सूचना मिलते ही मौके पर चार गाड़ियों को भेजा। मौके पर जिस मकान में आग लगी थी उसके अंदर काफी धुंआ भरा हुआ था। टीम गैस मास्क पहनकर अंदर गई और दो बच्चियों अनाया (12) और गुलाशना (14) को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। जिन्हें पास के जीवन माला अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं है। 

दिल्ली के जिस घर में आग लगी वह मुरादाबाद देहात सीट से सपा विधायक नासिर कुरैशी के छोटे भाई और देश के बड़े मीट निर्यातक हाजी मोहम्मद सालिम शब्बो कुरैशी घर है। यह आग उनके दिल्ली के सदर बाजार स्थित कुरैश नगर में चमेलियान रोड पर है स्थित दो मंजिला घर में लगी थी।

Tags:    

Similar News