Jharkhand Election: 68 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, जानें NDA गठबंधन में किसके हिस्से गईं कितनी सीटें

Jharkhand Election: झारखण्ड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे पर मुहर लग गई है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-18 13:40 IST

Jharkhand Election

Jharkhand Election: झारखण्ड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और बाकी पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे पर मुहर लग गई है। आज हुई बैठक में यह तय हो गया कि कौन सी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीट बंटवारे के तहत भाजपा झारखंड की 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं आजसू को 10, जदयू को दो और एक सीट लोजपा(आर) को दी गई है। झारखंड भाजपा के सह-प्रभारी और असम सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने खुद इस बात की जानकारी दी है। झारखंड भाजपा प्रभारी और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा-जदयू-आजसू और लोजपा (आर) साथ मिलकर झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है और जल्द ही उम्मीदवारों का भी एलान कर दिया जाएगा।

आजसू और अन्य को कहाँ की मिली सीट

लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ आजसू को जो दस सीटें मिली है वो सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, इचागढ़, मांडू, जुगसलिया, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा और मनोहरपुर की सीटें हैं। वहीं अगर बात जदयू की करें तो उन्हें जमशेदपुर पश्चिम और तमाड़ सीट सीट दी गई हैं। साथ ही लोजपा की एक सीट में चतरा विधानसभा की सीट दी गई है। झारखंड में बीजेपी सबसे ज्यादा 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी जल्द ही कर दी जाएगी।

13 और 20 नवंबर को डाले जायेंगे वोट

अभी हाल ही में चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनावों के तारीखों का ऐलान किया था। चुनाव आयुक्त ने बताया कि झारखंड में दो चरण में मतदान होगा। वहां पर 13 नवंबर और 20 नवंबर को वोट डाले जायेंगे। साथ ही यह भी बताया गया कि वोटों की गिनती 23 नवंबर को की जाएगी। और उसी के साथ परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी। आपको बता दें कि पहले चरण में विधानसभा की 43 सीटों के लिए वोट डाले जायेंगे। और दूसरे चरण यानी कि 20 नवंबर को 38 सीटों पर मतदान होगा। झारखण्ड विधानसभा चुनाव में एनडीए का मुकाबला झामुमो के नेतृत्व वाली INDIA गठबंधन से होगा।

Tags:    

Similar News