जानिए, कौन है गैंगेस्टर रवि काना, जिसे पुलिस ने प्रेमिका के साथ थाईलैंड से किया गिरफ्तार

Gangster Ravi kana : नोएडा पुलिस को मंगलवार (23 अप्रैल 2024) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने ग्रेटर नोएडा का सबसे बड़ा माफिया और सरिया तस्कर रवि काना को उसकी प्रेमिका के साथ थाईलैंड से गिरफ्तार कर लिया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-23 13:31 GMT

Gangster Ravi kana : नोएडा पुलिस को मंगलवार (23 अप्रैल 2024) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने ग्रेटर नोएडा का सबसे बड़ा माफिया और सरिया तस्कर रवि काना को उसकी प्रेमिका के साथ थाईलैंड से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसे अब भारत लाने की तैयारी में जुटी हुई है। बता दें कि वह लंबे समय से फरार चल रहा था। पुलिस ने रवि काना, उसकी पत्नी, प्रेमिका काजल झा सहित 14 लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था।

गैंगेस्टर रवि काना ग्रेटर नोएडा के दादुपुर निवासी हरेन्द्र प्रधान उर्फ हरेन्द्र नागर का छोटा भाई है। हरेंद्र नागर की हत्या 2015 में हो गई थी, जो गैंगेस्टर सुंदर भाटी ने कराई थी। भाई की हत्या के बाद रवि काना ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा मांगी थी। इसके बाद यूपी पुलिस ने रवि काना, हरेन्द्र नागर की पत्नी ओर उसके दूसरे भाई राजकुमार को सुरक्षा दे दी थी, इसी का फायदा उठाते हुए रवि काना स्क्रैप और सरिया तस्करी का बादशाह बन गया था।

गैंगेस्टर के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज

गैंगेस्टर रवि काना के खिलाफ 10 मुकदमे दर्ज थे। इसके बाद 11वां मुकदमा उसके खिलाफ एक युवती ने दुष्कर्म का दर्ज कराया था, जिसके बाद से उसकी मुश्किलें ज्यादा बढ़ गईं थीं। बीते 30 दिसम्बर, 2023 को एक युवती ने गैंगपरेप का मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि रवि काना सहित पांच लोगों ने उसके साथ 6 माह तक गैंगेरेप किया और वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करते रहे।

नौकरी का झांसा देकर गैंगरेप का आरोप

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि वह नौकरी की तलाश कर रही थी। इस दौरान उसकी मुलाकात राजकुमार और मेहमी से हुई, जो रवि काना के साथी थे। इन दोनों ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसे रवि काना के पास ले गए, जहां उसके साथी आजाद और विकास भी थे। इसी दौरान बंदूक दिखाकर उसके साथ गैंगरेप किया गया और वीडियो भी बनाया गया।

गैंगेस्टर की पत्नी पहले ही हो चुकी थी अरेस्ट

पुलिस ने रवि काना की गिरफ्तारी को लेकर कई बार दबिश दी, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। पुलिस ने उसकी प्रेमिका काजल झा, उसकी पत्नी सहित 14 अन्य के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट में मुदकमा दर्ज किया था। पुलिस ने गैंगेस्टर की पत्नी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट में रवि काना और उसके गैंग के खिलाफ दाखिल चार्जशीट में उसे काले कारोबार का सरगना बताया गया है और उसकी प्रेमिका साझेदार है।

रेड कॉर्नर और लुक आउट जारी था

इस मामले में मुकदमा के दर्ज होने के बाद से ही पुलिस को रवि काना की तलाश थी। पुलिस ने रवि काना और उसकी प्रेमिका काजल झा के खिलाफ लुक आउट और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था। पुलिस के पास सूचना थी कि वह दोनों भागकर थाईलैंड चले गए हैं। इसके बाद से ही पुलिस लगातार थाईलैंड के संपर्क में थी।

350 करोड की संपत्ति सील

बता दें कि गैंगेस्टर रवि काना की 350 करोड़ रुपए से अधिक की सम्पत्ति सील की जा चुकी है, जिसमें गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर और दिल्ली में करीब 350 करोड़ की संपत्ति, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की 80 करोड़ की कोठी और बुलंदशहर के खुर्जा स्थित 40 बीघा जमीन शामिल है। पुलिस ने बताया कि गैंगेस्टर ने ये संपत्ति जुर्म की कमाई से बनाई थी, उसने अपनी प्रेमिका के नाम पर कोठी भी खरीदी थी।

Tags:    

Similar News