Doctor Rape: बंगाल से दिल्ली तक सड़कों पर उबाल, HC ने प्राचार्य से कहा- बहुत ताकतवर हो... ममता सरकार पर गाज

Kolkata Doctor Murder: कोलकाता हाईकोर्ट ने ममता सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि संदीप घोष खुद को बहुत ताकतवर समझते हैं, इनको लंबी छुट्टी पर भेजा जाए।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-13 08:39 GMT

केजीएमयू में रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल जारी (Pick: Ashutosh Tripathi)

Kolkata Doctor Murder: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर को लेकर डॉक्टरों का आज यानी (13 अगस्त) को बंगाल से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन जारी है। घटना के विरोध में देशभर के रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। एम्स दिल्ली समेत सरकारी अस्पतालों में OPD सेवाएं प्रभावित हैं। सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू है। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आरजी कर हॉस्पिटल के सभी अधिकारियों के इस्तीफे की मांग की है। वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है, जिसमें रेप की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, लेडी डॉक्टर की गला दबाकर हत्या की गई है। हत्या से पहले उसके साथ रेप किया गया। इस घिनौनी वारदात को सुबह 3 बजे से 5 बजे के बीच अंजाम दिया गया।

हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को लगाई फटकार

कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामले में आज ममता बनर्जी सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। न्यायाधीश टीएस शिवगणनम की अध्यक्षता वाली बेंच ने पूछा कि पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के तत्कालीन प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष से अब तक पूछताछ क्यों नहीं की है। हाईकोर्ट ने कहा कि जांच में कुछ गायब है। जब डॉ संदीप घोष ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दिया था, तो उन्हें इस्तीफे के तुरंत बाद दूसरे मेडिकल कॉलेज में कैसे नियुक्त किया जा सकता है? कोर्ट ने ममता सरकार से कहा कि संदीप घोष खुद को बहुत ताकतवर समझते हैं, इनको लंबी छुट्टी पर भेजा जाए। 

लखनऊ में KGMU रेजिडेंट डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी

यूपी की राजधानी लखनऊ में भी केजीएमयू के रेजिडेंट डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां इमरजेंसी को छोड़कर सभी सेवाएं ठप हैं। केजीएमयू में डॉक्टरों की तरफ से रैली निकालने के साथ ही जोरदार नारेबाजी की गई है। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉक्टर सुधीर ने बताया कि जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर के द्वारा हड़ताल और प्रदर्शन किया जा रहा है। लेकिन इससे किसी भी तरह का कोई असर मरीजों पर नहीं पड़ रहा है, क्योंकि हमारे यहां पर्याप्त संख्या में डॉक्टर और फैकल्टी मेंबर्स हैं जो लगातार कार्य कर रहे हैं।


इस बीच ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर के आरोपी संजय रॉय ने पुलिस पूछताछ में कई बड़े खुलासे किये हैं। पुलिस ने बताया कि संजय एक ट्रेंड बॉक्सर है। गुजरी 8-9 अगस्त की रात उसने हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में डॉक्टर से दरिंदगी के दौरान बुरी तरह मारपीट की थी। संजय ने डॉक्टर को इतनी जोर से मारा कि उनके चश्मे का शीशा टूटकर उनकी आंखों में घुस गए। इसके कारण आंखों से ब्लीडिंग हुई थी।


आरोपी ने रेप के बाद डॉक्टर का गला घोंटा

बता दें कि शुक्रवार (9 अगस्त) की सुबह आरजी कर हॉस्पिटल की इमरजेंसी बिल्डिंग के सेमिनार हॉल में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था। वह नाइट ड्यूटी पर थीं। डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट, आंखों और मुंह से खून बह रहा था। उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई थी। पुलिस ने ट्रेनी डॉक्टर के परिवार को सोमवार (12 अगस्त) को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंपी, जिसमें बताया गया कि रेप और मारपीट के बाद आरोपी ने डॉक्टर की गला और मुंह दबाकर हत्या कर दी। 

डॉक्टर की बॉडी के पास एक हेडफोन मिला था। सीसीटीवी कैमरे में संजय शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे इमरजेंसी बिल्डिंग में घुसते हुए दिखा था। तब उसके गले में वही हेडफोन था। हालांकि, सुबह करीब 6 बजे जब वह बिल्डिंग से बाहर निकला तो उसके गले में हेडफोन नहीं था। इसी के आधार पर उसे 9 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।पुलिस ने बताया कि रेप-मर्डर को अंजाम देने के बाद वह पुलिस बैरक में जाकर सो गया था, जहां वह रहता था। उठने के बाद उसने अपने कपड़े तक साफ किए थे। संजय ने पूछताछ शुरू होते ही अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसे कोई पछतावा नहीं था। उसने बेफिक्री से कहा कि चाहो तो मुझे फांसी दे दो।  

Tags:    

Similar News