JK; माछिल सेक्टर में आतंकियों को मिला रहा मुंहतोड़ जवाब, मुठभेड़ में एक जवान वीरगति प्राप्त, 1 आतंकी भी मारा गया

Kupwara Encounter: उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर मच्छल सेक्टर में भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक हमले को विफल कर दिया। इस हमले में एक आतंकवादी मारा गया है. जोकि बैट में शामिल था।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-27 05:42 GMT
कुपवाड़ा जिले में भारतीय सेना सर्च अभियान करती हुई (सोशल मीडिया) 

Kupwara Encounter: जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का समूल नाश करने के लिए भारतीय सेना ने सर्च अभियान चला रखा है। अभियान कश्मीर के पास स्थित कुपवाड़ा जिले में चल रहा है, जोकि बीते कई दिनों से जारी है। सर्च अभियान के दौरान शनिवार सुबह कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इलाके में कई आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सर्च अभियान दौरान के आतंकवादियों और सेना के बीच मुठभेड़ गई और मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सेना के चार जवान घायल हुए हैं, जबकि एक जवान शदीह हो गया है। वहीं, एक आतंकवादी भी मार गिरा गया है।

सेना के चार जवान घायल, एक शहीद

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर मच्छल सेक्टर में भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक हमले को विफल कर दिया। इस हमले में एक आतंकवादी मारा गया है. जोकि बैट में शामिल था। इस मुठभेड़ में मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत पांच भारतीय सेना के जवान घायल हो गए। सभी घायलों जवानों को घटनास्थल के निकालते हुए इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया, जहां पर एक जवान शहीद हो गया। बाकी चार जवानों का इलाज श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बैट हमला हुआ नाकाम

रक्षा सूत्र के मुताबिक, माछिल सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना के खिलाफ पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के हमले को नाकाम कर दिया है। हमले में शामिल BAT टीम में पाकिस्तान सेना के नियमित जवान शामिल होने का संदेह है। इसमें पाकिस्तान के SSG कमांडो भी शामिल हैं, जो आतंकवादी संगठनों अल-बदर, तहरीकुल मुजाहिदीन, लश्कर और जैश के साथ मिलकर काम करते हैं।

कुमकाड़ी अग्रिम चौकी पर हुई फायरिंग

शनिवार तड़के माछिल सेक्टर में कुमकाड़ी अग्रिम चौकी पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने कुछ लोगों को चौकी की तरफ बढ़ते देखा था। जवानों उन्हें रोकने और आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन जवानों एक्शन में आते ही हमला करने के इरादे से बैट दस्ते ने फायरिंग शुरू कर दी और वापस भागना शुरू कर दिया। जवानों ने भी जवाबी फायर किया और उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। लगभग तीन घंटे तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही और मुठभेड़ जारी है।

फायरिंग रेंज में पड़ाआंतकी का शव

जवानों ने बैट हमले को नाकाम कर दिया है। इस हमले में चार जवान घायल हुए और एक जवान शहीद हुआ। बैट का एक व्यक्ति भी मारा गया है। उसका शव एलओसी पर ही पाकिस्तानी सेना की सीधी फायरिंग रेंज में पड़ा हुआ है।

Tags:    

Similar News