कई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड Qasim Gujjar आतंकवादी घोषित, गृह मंत्री ने बताया

Qasim Gujjar News: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी कासिम गुज्जर को UAPA के तहत आतंकवादी घोषित किया है।

Written By :  aman
Update: 2024-03-07 11:44 GMT

मोहम्मद कासिम गुज्जर (Social Media) 

Qasim Gujjar News: केंद्रीय गृह मंत्री ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कई आतंकी हमलों के खूंखार मास्टरमाइंड मोहम्मद कासिम गुज्जर (Mohammad Qasim Gujjar) उर्फ सलमान उर्फ सुलेमान को नामित आतंकवादी घोषित किया है।

'ऐसे शख्स से बेरहमी से निपटा जाएगा'

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने आगे लिखा है कि, 'लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक सदस्य मोहम्मद कासिम गुज्जर ने आतंकी हमलों में कई लोगों की जान ली है। मासूम लोगों को घायल किया है। ये भारत के खिलाफ युद्ध की योजना बनाने में शामिल रहे हैं। राष्ट्र की एकता और अखंडता के खिलाफ गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले किसी भी शख्स से बेरहमी से निपटा जाएगा'।

वैष्णो देवी तीर्थ यात्रियों पर अटैक का मास्टरमाइंड

आपको बता दें, आतंकवादी घोषित किया गया कासिम गुज्जर इस वक़्त पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में रह रहा है। कासिम गुज्जर साल 2022 में माता वैष्णो देवी (Maa Vaishno Devi) की यात्रा पर गए तीर्थयात्रियों पर हमले के पीछे मुख्य साजिशकर्ता था। तब उस हमले में 4 लोगों की मौत हुई थी, साथ ही दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे।

बीजेपी नेता पर फेंका था ग्रेनेड 

इससे पहले, कासिम ने वर्ष 2021 में जम्मू-कश्मीर के राजौरी डिस्ट्रिक्ट में एक भाजपा नेता के घर पर ग्रेनेड हमले का आरोपी है। परिणामस्वरूप एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हुए थे। कासिम मूलतः रियासी जिले के महोर के अंगराला गांव का रहने वाला है। वह दशकों से फरार है।

Tags:    

Similar News