रक्षाबंधन पर इन सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, सरकार ने सैलरी पर किया ये एलान

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने रक्षाबंधन से पहले शिक्षकों को बड़ा तोहफा दिया है। मध्य प्रदेश के एक लाख से अधिक शिक्षकों को तीन माह से वेतन नहीं मिल था।

Update: 2020-07-30 16:45 GMT
Salary

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने रक्षाबंधन से पहले शिक्षकों को बड़ा तोहफा दिया है। मध्य प्रदेश के एक लाख से अधिक शिक्षकों को तीन माह से वेतन नहीं मिल था। अब यह मामला विभाग की कमिश्नर के निर्देश पर सुलझ लिया गया है। अब शिक्षकों रक्षाबंधन के पहले एक साथ वेतन दिया जाएगा।

गुरुवार को लोक शिक्षण संचालनालय की कमिश्नर जयश्री कियावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। गौरतलब है कि जिन शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है, उनमें ज्यादातर प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक शामिल हैं।

शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने के मामले को लेकर कमिश्नर लोक शिक्षण संचालनालय जयश्री कियावत ने गुरुवार दोपहर तीन बजे प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी व जिला कोषालय अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की।

यह भी पढ़ें...पूर्वी लद्दाख में चीन की हालत पतली, ठंड में भी मुंहतोड़ जवाब देंगे भारत के जांबाज

इस बातचीत में कोषालय के अधिकारियों ने बजट नहीं मिलने की बात कही। इस पर कमिश्नर ने कहा कि बजट मद में पहुंच जाएगा, आप शिक्षकों के वेतन से संबंधित बिल तैयार रखो और बजट शो करते ही फटाफट बिल लगाने शुरू कर दो।

जानिए क्या है मामला

दरअसल अध्यापक संवर्ग से अध्यापकों को शिक्षा विभाग में शामिल कर लिया गया था। इनमें से करीब एक लाख से अधिक शिक्षक ऐसे हैं, जिन्हें अप्रैल, मई, जून का वेतन नहीं दिया गया है। अगर जुलाई का वेतन भी अगस्त के पहले सप्ताह में नहीं मिलता है तो शिक्षकों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें...भारत पर मंडराया आतंकी खतरा, इस तारीख के बीच हो सकता है बड़ा हमला, अलर्ट जारी

शासकीय अध्यापक संगठन के संयोजक उपेंद्र कौशल का कहना है कि जब भी अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बजट नहीं होने की बात कही और कहा कि वित्त विभाग से मांग रहे हैं, अभी तक नहीं मिला है, इसलिए वेतन जारी नहीं हो पा रहा है।

यह भी पढ़ें...कोरोना से जंग: भारत में तैयार हो चुकी होगी हर्ड इम्यूनिटी? स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया

कौशल ने बताया कि वित्त विभाग ने दावा किया है कि उन्होंने 27 जुलाई को बजट आवंटित कर दिया था, लेकिन यह बजट कोषालय के अधिकारियों के पास संबंधित मद में नहीं दिख रहा है, इसलिए वेतन के बिल नहीं लग रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News