महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, शिवसेना ने दिया ये बयान

महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच कुर्सी को लेकर खींचतान जारी है जिसकी वजह से सरकार गठन में देरी हो रही है। इस बीच शिवसेना ने बीजेपी पर तंज कसते हुए बड़ा बयान दिया है।

Update: 2019-10-29 05:44 GMT
sanjay raut

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच कुर्सी को लेकर खींचतान जारी है जिसकी वजह से सरकार गठन में देरी हो रही है। इस बीच शिवसेना ने बीजेपी पर तंज कसते हुए बड़ा बयान दिया है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं है जिसके पिता जेल में हों, हमारे पास भी विकल्प है।

यह भी पढ़ें...सऊदी अरब-भारत में ये अहम समझौते, FII फोरम को संबोधित करेंगे PM मोदी

शिवसेना नेता ने कहा कि उद्धव ठाकरे जी ने कहा है कि हमारे पास अन्य विकल्प भी हैं, लेकिन हम उस विकल्प को स्वीकार करने का पाप नहीं करना चाहते हैं। शिवसेना ने हमेशा सच्चाई की राजनीति की है, हम सत्ता के भूखे नहीं हैं।

संजय राउत से पूछा गया कि बीजेपी के साथ चुनाव पहले हुए गठबंधन के बावजूद सरकार बनाने में देरी क्यों हो रही है, तो उन्होंने कहा कि यहां कोई दुष्यंत नहीं है जिनके पिता जेल में हैं।

यह भी पढ़ें...BJP हार मानने को नहीं तैयार, 50-50 में फंसी शिवसेना ने फंसाया CM पद पर पेंच

संजय राउत ने कहा कि यहां हम हैं जो 'धर्म और सत्य' की राजनीति करते हैं, शरद पवार जिन्होंने बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ माहौल बनाया है जो कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे। शिवसेना नेता ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति विभिन्न विकल्पों को चुन सकता है। हम गठबंधन की नैतिकता का पालन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी भीषण हादसा: सैन्य अधिकारी समेत छह की मौत, पांच घायल

संजय राउत ने कहा कि यदि कोई इसका पालन नहीं करना चाहता है तो राज्य की जनता उन्हें जवाब देगी। हमारे पास अन्य विकल्प भी हैं, लेकिन हम उसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं। यह पाप है। शिवसेना ने हमेशा सच्ची राजनीति की है।

शिवसेना नेता ने कहा कि हम सत्ता के भूखे नहीं हैं। हम उन पार्टियों के साथ नहीं जा सकते हैं जिन्होंने हमारे खिलाफ चुनाव लड़ा। यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि कोई हमें सत्ता से दूर रखना चाहता है। अगर आपका गठबंधन सहयोगी आपको सत्ता से दूर रखने के लिए षड्यंत्र रचता है तो यह सही नहीं है। हम वर्तमान की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं।

यह भी पढ़ें...कश्मीर में फिर दहशत! एक और हत्या, पाकिस्तान के साथ मिलकर खतरनाक साजिश

आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के नेवासा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक शंकर राव गड़ाख ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। शिवसेना को समर्थन दिया और उद्धव ठाकरे को समर्थन पत्र भी दिया। इससे पहले भी कई विधायकों ने पार्टी को समर्थन दिया है। अब शिवसेना के पास 5 निर्दलीय विधायकों का समर्थन है।

संजय राउत ने सोमवार को बीजेपी को गठबंधन धर्म निभाने की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि बीजेपी को 50-50 फॉर्मूले को निभाना चाहिए। एनसीपी के साथ जाने की अटकलों पर विकल्प खुले होने की बात कही।

Tags:    

Similar News