Mahua Moitra: कौन हैं महुआ मोइत्रा? Louis Vuitton का पर्स, इतने हजार की साड़ी, थोड़ी बहुत नहीं बल्कि इतनी महंगी है इनकी लाइफस्टाइल

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा इन दिनों सुर्खियों पर बनीं हुई हैं। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि वह रुपये लेकर सवाल पूछती हैं। मोइत्रा ने अडानी ग्रुप के खिलाफ सवाल पूछने के लिए घूस लिया था। महुआ इन आरोपों के साथ साथ अब अपनी महंगी लाइफस्टाइल को लेकर भी चर्चा में हैं।

Written By :  Snigdha Singh
Update: 2023-11-02 06:58 GMT

Louis Vuitton का पर्स, इतने हजार की साड़ी; थोड़ा बहुत नहीं बल्कि इतनी महंगी है महुआ मोइत्रा की लाइफस्टाइल: Photo-Newstrack

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा इन दिनों सुर्खियों पर बनीं हुई हैं। दरअसल, महुआ पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि वह रुपये लेकर सवाल पूछती हैं। मोइत्रा ने अडानी ग्रुप के खिलाफ सवाल पूछने के लिए घूस लिया था। महुआ इन आरोपों के साथ साथ अब अपनी महंगी लाइफस्टाइल को लेकर भी चर्चा में हैं। बीते दिनों कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सामने आया कि महुआ लाखों के पर्स, साड़ी और महंगी लाइफस्टाइल की शौकीन हैं। वर्तमान में महुआ करोड़ों का साम्राज्य स्थापित कर लिया है।

बैंकिंग सेक्टर में रहीं इस वाइस प्रेसीडेंट 

महुआ मोइत्रा का जन्म कोलकाता में हुआ और उनका बचपन यहां और असम में बीता। महुआ की शुरुआती शिक्षा 15 साल तक कोलकाता और असम में ही हुई। इसके बाद महुआ माता-पिता के साथ अमेरिका चली गईं। पढ़ाई पूरी होने के बाद वह लंदन की प्रतिष्ठित बैंकिंग कंपनी में नौकरी करने लगीं। देखते ही देखते वह कम समय में ही इस कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट भी बन गईं। सब कुछ सही चल रहा था लेकिन महुआ ने राजनीति में आने का फैसला किया।

ऐसे शुरू हुआ राजनीतिक करियर

2009 में महुआ भारत लौटीं और राजनीति में भाग्य आजमाने का फैसला किया। पहले कांग्रेस में शामिल हुईं, लेकिन कुछ ही दिनों में उनका मोहभंग हो गया। इसके कुछ  समय बाद वह टीएमसी के साथ जुड़ीं और देखते ही देखते उनका राजनीतक जीवन परवान चढ़ने लगा। साल 2016 विधानसभा चुनाव में करीमपुर सीट से चुनाव लड़ा। पहली बार में ही महुआ मोइत्रा ने लोगों के दिलों में जगह बना ली और जीत हासिल की। वहीं, इसके बाद साल 2019 में महुआ पहली बार टीएमसी के टिकट पर लोकसभा पहुंचीं। भाजपा के कल्याण चौबे को 63 हजार मतों से हराया था।

महुआ का लाखों पर्स

महुआ मोइत्रा शुरुआत से ही एक मॉर्डन लाइफ जीने की शौकीन हैं। दरअसल, महुआ अपने स्टाइलिश लुक और एसेसरीज के लिए भी सुर्खियों में रहती हैं। वह अकसर Louis Vuitton के हैंडबैग्स कैरी करती हैं, जिनकी कीमत लाखों में है। इसके साथ ही महुआ इंपोर्टेड ब्रांड के सन ग्लासेज के साथ ही हाई हील्स की बेहद शौकीन हैं। अक्सर ही अपने इस लुक को फ्लांट करते नजर आती हैं।

इतनी महंगी साड़ी

महुआ मोइत्रा हार्पर बाजार मैग्‍जीन के इंडिया संस्‍करण के कवर पेज पर नजर आ चुकी है। इस कवर पेज पर महुआ को इंडिगो, मैजेंटा और जैतून रंग की हाथ से बुनी हुई रेशम की साड़ी पहने हुए नजर आई थी। मुंबई की डिजाइनर पायल खंडवाला की डिजाइन की गई इस साड़ी की कीमत वेबसाइट पर ₹26,800 थी। जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल प्रशिक्षित कारीगरों द्वारा बनाया गया था। इसी तरह वह लाखों की एसेसरीज भी इस्तेमाल करती हैं। महुआ मोइत्रा के पास करीब ढाई करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। इसमें डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा के गहने हैं।

पति को दिया तलाक

टीमएसी सांसद महुआ मोइत्रा ने डेनमार्क के निवासी एक फाइनेंसर लॉर्स ब्रॉर्सन से शादी रचाई थी। लेकिन ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया। हालांकि महुआ का नाम जय अनंत देहद्राई के साथ भी जोड़ा गया। मालूम हो जय अनंत सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं। महुआ ने इनके ऊपर मानहानि का केस भी किया हुआ है। महुआ इन दिनों दिल्ली में अकेले ही रह रही हैं।

Tags:    

Similar News