Kolkata Doctor Rape Case: आपका जवाब नहीं मिला..., कोलकाता रेप एंड मर्डर पर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को फिर लिखी चिट्ठी

Kolkata Doctor Rape Case: ममता बनर्जी ने अपने पत्र में लिखा कि आपको 22 अगस्त को लिखा मेरा पत्र याद होगा, जिसमें लगातार बढ़ रही रेप की घटनाओं को लेकर सख्त कानून बनाने की जरूरत पर जोर दिया गया था, लेकिन इस संवेदनशील मुद्दे पर आपकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला।

Update: 2024-08-30 10:04 GMT

Kolkata Doctor Rape Case

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज में एक ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले पर लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। इंसाफ की मांग को लेकर पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ ही सड़कों पर उतरी हुई है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और पत्र लिखा है। ममता बनर्जी ने पत्र में रेप को लेकर अधिक सख्त कानून बनाने की अपील की है। इसी अपील के साथ इससे पहले भी बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा कि आपको 22 अगस्त को लिखा मेरा पत्र याद होगा, जिसमें लगातार बढ़ रही रेप की घटनाओं को लेकर सख्त कानून बनाने की जरूरत पर जोर दिया गया था। लेकिन इस संवेदनशील मुद्दे पर आपकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। हालांकि, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से एक जवाब जरूर मिला। लेकिन मामले की गंभीरता के मद्देनजर यह नाकाफी है। मुझे लगता है कि इस मामले की गंभीरता की ओर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया गया है।

सख्त से सख्त सजा का प्रावधान किया जाए

उन्होंने पत्र में कहा कि मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि रेप से निपटने को लेकर सख्त कानून बनाने पर विचार किया जाए और इस तरह के जघन्य अपराधों को अंजाम देने वालों के लिए सख्त से सख्त सजा का प्रावधान किया जाए। साथ ही इस तरह के मामलों के जल्द निपटान के लिए भी जरूरी कदम उठाए जाएं। मुझे उम्मीद है कि इस मामले पर आपकी तरफ से गौर किया जाएगा। बता दें कि नौ अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के सेमिनार हॉल से एक ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था। डॉक्टर का रेप के बाद मर्डर कर दिया गया था। इस मामले की भयावहता के मद्देनजर कोलकाता ही नहीं देशभर में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था। इसके बाद बड़े पैमाने पर प्रदर्शन शुरू हो गए। इस मामले के मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News