मौत बना सफ़र: 1600किमी पैदल चला था ये शख्स, लेकिन हो गया The End

मुंबई से 1600 किलोमीटर की दूरी तय करके यूपी के श्रावस्ती जिले अपने गांव पहुंचे युवक की क्वारंटाइन में रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई।

Update: 2020-04-28 08:06 GMT

पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन लागू है। ये लॉकडाउन की स्थिति पिछले एक महीने से ज्यादा समय से जारी है। ऐसे में अचानक लगे इस लॉकडाउन की वाजह से कई लोग जहां थे वो वहीं फंस गए। जिन्हें अब काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत उन मजदूरों को हो रही है जो बाहर रह कर मजदूरी कर रहे थे और अब इस लॉकडाउन में फंस गए हैं। ऐसे ही लॉकडाउन में फंसा एक युवक मुंबई से 1600 किलोमीटर की दूरी तय करके यूपी के श्रावस्ती जिले के अपने गांव पहुंच तो गया लेकिन वहां के प्रशासन उसे गांव में ही क्वारंटाइन कर दिया जहां उसकी रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई।

6 घंटे में क्वारंटाइन में अचानक मौत

मुंबई से 1600 किलोमीटर की दूरी तय कर के एक युवक यूपी के श्रावस्ती जिले के मल्हीपुर थाना क्षेत्र के मठखनवा गांव में पहुंच गया। लेकिन पुलिस ने उसे उसके घर पहुँचने से पहले उसे गांव के ही एक स्कूल में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया। लेकिन वो व्यक्ति 14 घंटे भी उस क्वारंटाइन में नहीं रह सका। और महज 6 घंटे में ही उसकी संदिग्ध तरीके से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- मण्डियों में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए: सूर्य प्रताप शाही

जिसके बाद पूरे गांव में हडकंप मच गया। सुबह 7 बजे गांव पहुंचे युवक की बात बात करते ही 1 बजे अचानक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के आला अधिकारी तुरंत ही मौके पर पहुंचे। और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मौत के कारण का नहीं कोई पता

दूसरी तरफ उस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को गांव के उसी स्कूल में क्वारंटाइन किया गया। वहीं मृतक के घरवालों का दावा है कि जिस तरह उसके शरीर की हालत थी, उससे यही लगता है कि उसे पैदल चलकर ही इतनी लंबी दूरी तय करके आना पड़ा होगा। वहीं इस पूरे मामले में इस पूरे मामले पर श्रावस्ती के सीएमओ पी. भार्गव ने बताया कि अभी इसके बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है कि किस कारण से इसकी मौत हुई।

ये भी पढ़ें- पुलिस पर हमला: अभी-अभी हुई ताबड़तोड़ पत्थरबाजी, कई हुए घायल

यह व्यक्ति सोमवार सुबह ही 7 बजे महाराष्ट्र से आया था। अभी जब तक कुछ विशेष स्पष्ट नहीं हो जाए, कुछ कहना मुश्किल है। फिलहाल इस घटना के बाद गांव समेत पूरे जिले में हडकंप मच गया है। पूरे इलाके में दहशत का मूल बना हुआ है।

Tags:    

Similar News