Delhi Liquor Scam : जेल में बंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर चिकित्सकों ने किया रिव्यू, ये सलाह दी

कोर्ट के निर्देश पर दिल्ली एम्स के पांच चिकित्सकों का एक मेडिकल बोर्ड गठित किया गया था। मेडिकल बोर्ड ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केजरीवाल के स्वास्थ्य की समीक्षा की।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-27 10:52 GMT

Delhi Liquor Scam : दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर कई दिनों से मीडिया में सुर्खियां बना हुआ है, ये मामला कोर्ट में भी पहुंचा था। कोर्ट के निर्देश पर दिल्ली एम्स के पांच चिकित्सकों का एक मेडिकल बोर्ड गठित किया गया था। मेडिकल बोर्ड ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की समीक्षा की। मेडिकल बोर्ड ने बताया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं, उनकी दवाओं में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांक उन्हें समय पर इंसुलिन लेते रहने की सलाह दी गई है।

दिल्ली कोर्ट के आदेश पर गठित मेडिकल बोर्ड के सदस्यों ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की समीक्षा है, यह कॉन्फ्रेंस लगभग आधा घंटे चली है, इस दौरान दो अन्य डॉक्टर भी शामिल हुए थे। मेडिकल बोर्ड के सदस्यों ने बताया कि केजरीवाल पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। उन्हें वही दवाएं जारी रखने के लिए कहा गया है, जो पहले से चल रही हैं। 

जेल में पहली बार दी गई थी इंसुलिन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम अरिवंद केजरीवाल टाइप -2 डाइबिटीज से पीड़ित हैं। इस सप्ताह उनका शुगर लेवर 320 तक पहुंच गया था, जिसके बाद पहली बार तिहाड़ जेल में उन्हें इन्सुलिन की खुराक दी गई थी। 

बता दें कि आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी, जिस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने डॉक्टर से दैनिक परामर्श की मांग की गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। हालांकि, कोर्ट ने तिहाड जेल के अफसरों को दिल्ली एम्स के डॉक्टरों को शामिल करते हुए मेडिकल बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया था, ताकि ये पता चल सके कि केजरीवाल को इंसुलिन की आवश्यकता है या नहीं।

आप ने लगाया था जेल में मारने की साजिश का आरोप

कोर्ट ने तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को घर का खाना खाने की अनुमति दी थी, हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा था कि उन्हें डाइट चार्ट का पालन करना होगा। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि सीएम अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन और डाइबिटीज की अन्य दवाएं न देकर जेल में मारने की साजिश की जा रही है। वहीं, ईडी का आरोप था कि मेडकिल बेल के आधार पर जेल से बाहर आने के लिए  वह अपना शुगर लेवर बढ़ाना चाहते हैं, वह जानबूझकर आम, आलू, पूरी और मिठाई खा रहे हैं।

21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि दिल्ली शराब घोटाले से जुडे मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाकर 7 मई कर दिया था। केजरीवाल एक अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसके साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मनी लॉन्ड्रिंग केस में बीते डेढ़ साल से जेल में बंद हैं। उनकी भी न्यायिक हिरासत कोर्ट ने सात मई तक के लिए बढ़ा दी है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी बीते छह माह से जेल में बंद थे, लेकिन बीते दिनों उन्हें शर्तों के आधार पर जमानत मिल गई थी।

Tags:    

Similar News