मिग 29 K का लडाकू विमान यहां हुआ क्रैश, धुएं के गुबार से दहशत में आये लोग

गोवा में भारतीय नौसेना के प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद मिग 29 क्रैश हो गया है। दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे। दुर्घटना में शामिल विमान फाइटर जेट का ट्रेनर संस्करण था।

Update: 2019-11-16 08:13 GMT

नई दिल्ली: गोवा में भारतीय नौसेना के प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद मिग 29 क्रैश हो गया है। दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे। दुर्घटना में शामिल विमान फाइटर जेट का ट्रेनर संस्करण था।

नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि मिग -29 K ट्रेनर विमान में इंजन में आग लग गई। पायलट कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव ने सुरक्षित रूप से बाहर निकाल गए।

प्रारंभिक सूचना के अनुसार खबर है कि फाइटर जेट के पक्षी टकरा गया और उसके दाहिने तरफ के इंजन में आग लग गई। एयरक्राफ्ट जहां क्रैश हुआ वह एरिया बिल्कुल खुला और सुरक्षित था। वहां कोई आबादी नहीं थी।

ऐसे में किसी भी तरह की जानमाल की क्षति की कोई खबर नहीं है। फाइटर प्लेन ने आईएनएस हंसा से उड़ान भरी थी। मिग-29K साल 2013 से भारतीय नौसेना के साथ है। यह ब्लैक पैंथर रूसी विमान है। इस विमान की तैनाती आईएनएस विक्रमादित्य पर की जानी है।

ये भी पढ़ें...बागपत में एयरफ़ोर्स का छोटा विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

Tags:    

Similar News