हो रही थी दाहसंस्कार की तैयारी....और 24 घंटे बाद जाग उठी लाश

Update:2018-01-06 18:31 IST

पटना : ठंड से ठिठुर कर मौत के 24 घंटे बाद उस शख्स का परिवार वाले अंतिम संस्कार करने वाले थे। श्मशान घाट में लाश के लिए लकड़ियां उतारी जा रही थीं कि वह जिंदा हो उठा। पहले तो परिजन भी डर गए, लेकिन लाश को ठिठुरता देख खुश हुए और लाश जलाने के लिए लाई गई लकड़ियों को जलाकर ही उसे जिंदगी दी गई।

ये भी देखें : दो पत्नीं 4 बच्चों का बाप करने चला था तीसरा निकाह, फिर क्या लग गए…

राजधानी पटना से करीब 75 किलोमीटर दूर मोकामा के मरांची में त्यागी बाबा घाट पर यह घटना शुक्रवार को हुई। घाट पर 50 साल के इस व्यक्ति की लाश नवादा जिले से आई थी। 24 घंटे पहले ठंड से घर में ही मरा मान लिए गए इस शख्स को लाश समझकर जला दिया गया होता, अगर श्मशान पर मुखाग्नि देने वाला समय पर उपलब्ध होता। उसके इंतजार में शरीर का बंधन खोलकर चिता पर ले जाने की तैयारी ही की जा रही थी कि वह पहले हिला और फिर ठंड से कांपने लगा।

श्मशान पर इस घटना से सनसनी फैल गई थी कि अपने परिजन को जिंदा पाकर परिवार वाले उसे ले गए। इस व्यक्ति के नाम की पुष्टि नहीं हो सकी। अंतिम संस्कार कराने वाले भोला मलिक ने बताया कि जिस लकड़ी से लाश का दाह संस्कार होना था, उसे जलाकर ही व्यक्ति को गर्मी दी गई। चूंकि सभी ने सहमति से उसका नाम नहीं लेने की बात कही, इसलिए किसी ने जानने की भी इच्छा नहीं की और परिजन उसे नवादा ले गए।

Tags:    

Similar News