Mumbai Fire: मुंबई के गिरगांव इलाके में मौजूद बिल्डिंग में लगी आग, दो लोग जिंदा जले

Mumbai Fire: आग इमारत के तीसरे माले पर लगी। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियों को लगाना पड़ा। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-03 02:17 GMT

Mumbai Fire  (photo: social media )

Mumbai Fire: मायानगरी मुंबई की आवासीय इमारतों में आग लगने की घटना लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला शहर के गिरगांव इलाके का है। यहां गोमती भवन नामक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई, जिसमें दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। घटना शनिवार रात करीब साढ़े 9 बजे की है। आग इमारत के तीसरे माले पर लगी। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियों को लगाना पड़ा। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी एसडी सावंत के अनुसार, 3 मंजिला इमारत के अलग-अलग डायरेक्शन से 9 लोगों को रेस्क्यू किया गया। बिल्डिंग में फंसे हुए लोगों को पहले बाहर निकाला गया, इसके बाद आग बुझाने का काम शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि देर रात जैसे ही उन्हें घटना की सूचना मिली फौरन घटनास्थल पर दमकलकर्मियों की टीम को रवाना कर दिया था।

मृतकों की हुई शिनाख्त

आग पर काबू पाने के बाद फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने इमारत के अंदर जाकर सर्च किया तो 2 लोगों के शव मिले। मृतकों की पहचान 60 वर्षीय हिरेन शाह और 82 वर्षीय नलिनी शाह के रूप में हुई है। दोनों के शव को नजदीकी अस्पताल में भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। जिन 9 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, उन्हें निगरानी में रखा गया है।

आग लगने की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मामले की जांच करेगी। फिलहाल कूलिंग का काम चल रहा है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें आग की ऊंची-ऊंची लपटों को उठते हुए देखा जा सकता है।

बता दें कि इससे पहले 29 नवंबर को मुंबई के चेंबूर कैंप इलाके में एक मकान में रखा गैस सिलेंडर फट गया था। सिलेंडर के फटते ही करीब 4 - 5 मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गए थे। इस हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। मकान के मलबे में दबे 11 लोगों को सुरक्षित निकाला गया था।

Tags:    

Similar News