J&K: अलगाववादियों के ठिकानों सहित 12 अन्य जगहों पर NIA की छापेमारी

Update: 2017-09-07 09:26 GMT

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में गुरुवार (7 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में अलगाववादी नेता एवं शिया मौलवी सईद आगा हसन के आवास पर छापेमारी की। इसके साथ ही घाटी में अन्य अलगाववादी नेताओं और उनके सहयोगियों के घर पर भी छापेमारी की गई। एनआईए के सूत्रों के मुताबिक, घाटी में गुरुवार को 12 स्थानों पर इस तरह की कई छापेमारी की गई।

ये भी पढ़ें ...टेरर फंडिंग’: अलगाववादियों पर कसा NIA का शिकंजा, दो नेताओं को किया तलब

एनआईए ने बडगाम जिले में तड़के चार बजे हसन के घर पर भी छापेमारी शुरू की। एनआईए ने इस तरह की छापेमारी गुलाम नबी सुमजी, वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के हुर्रियत समूह, शबीर शाह के निकट सहयोगी जमीर ठाकुर और जेकेएलएफ के अन्य वरिष्ठ नेता शौकत बख्शी के घर पर भी की गई।

जारी रहेगी छापेमारी की प्रक्रिया

सूत्रों ने बताया, कि पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर एनआईए ने गुरुवार को घाटी में 12 स्थानों पर छापेमारी की और यह प्रक्रिया आज पूरे दिन जारी रहेगी। एनआईए ने बुधवार को कारोबारियों को ध्यान में रखकर कश्मीर और दिल्ली में 24 स्थानों पर छापेमारी की, जिनके आतंकवाद का वित्तपोषण करने के मामले से कथित तौर पर तार जुड़े हैं।

ये भी पढ़ें ...श्रीनगर: अलगाववादियों की धमकी के बावजूद 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए 95% छात्र

एनआईए के मुख्यालय के बाहर करेंगे विरोध-प्रदर्शन

तीन वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं में सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और यासीन मलिक ने ऐलान किया है कि वे नौ सितंबर को नई दिल्ली में एनआईए के मुख्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

पहले हो चुकी है गिरफ्तारी

एनआईए ने जुलाई में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों का वित्तपोषण मामले की जांच के संबंध में सात अलगाववादी नेताओं और एक स्थानीय कारोबारी को गिरफ्तार किया था। एनआईए ने बुधवार को कश्मीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मियां कयूम से लगभग सात घंटे तक पूछताछ की। घाटी में वकीलों ने कयूम के नई दिल्ली से लौटने तक अदालतों का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें ...SC भी अलगाववादियों को फंडिंग रोकने के पक्ष में, PIL पर बेंच के जजों ने दी राय

 

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News