कांग्रेस के शासन में उसके नेताओं की गरीबी दूर हो गई: गडकरी

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि नेहरू-गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने गरीबी हटाने का वादा किया लेकिन वह विफल रहे और इस दौर में कांग्रेस के नेताओं की गरीबी खत्म हो गयी।

Update: 2019-04-18 05:08 GMT

पणजी: भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि नेहरू-गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने गरीबी हटाने का वादा किया लेकिन वह विफल रहे और इस दौर में कांग्रेस के नेताओं की गरीबी खत्म हो गयी।

गडकरी, गोवा के मांद्रेम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। मांद्रेम में 23 अप्रैल को उप-चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें...प्रधानमंत्री ने युवाओं से लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान करने की अपील की

गडकरी ने कहा, ‘‘देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने चुनाव गरीबी हटाने के मुद्दे पर लड़ा। लेकिन लोग गरीब ही रहे। फिर इंदिरा गांधी ने भी इसी मुद्दे पर चुनाव लड़ा लेकिन वह भी कुछ नहीं कर सकीं। फिर राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने और बाद में सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष बनी, दोनों ने ‘गरीबी हटाओ’ के नारे को दोहराया।’’

यह भी पढ़ें...बैन हटते ही बरसीं मायावती, बोली-योगी आदित्यनाथ चुनावी बैन के बाद भी ले रहे हैं लाभ

उन्होंने कहा कि मौजूदा चुनाव में नेहरू के पड़नाती (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) भी गरीबी हटाओ के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ रहे हैं और कांग्रेस जब गरीबी हटा नहीं सकी तो वह इस देश में शासन क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि केवल उसके नेताओं की गरीबी दूर हुई है।

भाषा

Tags:    

Similar News