Nupur Sharma पर बड़ा एक्शन: ये भी नप गए साथ में, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

Nupur Sharma News Today: भाजपा द्वारा नूपुर शर्मा को पार्टी से निकालने के बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Report :  Rajat Verma
Update: 2022-06-09 03:48 GMT

नूपुर शर्मा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Nupur Sharma Controversy: सार्वजनिक रूप से मुस्लिम धर्म गुरु पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर फंसी पूर्व भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के लिए मुश्किलें अभी थमी नहीं है। भाजपा द्वारा नूपुर शर्मा को पार्टी से निकालने के बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए धार्मिक भावनाएं आहत करने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने अबतक विवादित बयान मामले में भाजपा से निष्काषित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) के अलावा कई लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है।

मुकदमे में इनके नाम भी शामिल

आपको बता दें कि पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित बयान (Controversial Statement On Prophet Muhammad) को लेकर भाजपा ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पदमुक्त करने हुए पार्टी (BJP) से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने नूपुर शर्मा अलावा मामले में एक दूसरी एफआईआर भी दर्ज की है, जिसमें पूर्व भाजपा नेता नवीन जिंदल, पत्रकार सबा नकवी, शादाब चौहान, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन का नाम शामिल है, जिनकी जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा की जा रही है। अब दिल्ली पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज करते हुए आरोपियों को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

धार्मिक भावनाएं आहत करने की धाराओं में मामला दर्ज

विवादित बयान मामले में दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि- "दिल्ली पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है जो नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसाकर सार्वजनिक और साम्प्रदायिक अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे थे।"

इसी के साथ पुलिस ने ऐसे सांप्रदायिक अशांति फैलाने वाले संदेशों पर रोक लगाने के तहत अशांति पैदा करने के इरादे से झूठी और गलत जानकारी को बढ़ावा देने वाले कई सोशल मीडिया संस्थाओं की भूमिकाओं की भी जांच करी जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News