PDP के MLA मुश्ताक ने बुरहान को बताया धर्मात्‍मा, कहा- वह महान था

Update: 2016-08-10 04:41 GMT

नई दिल्ली: महबूबा मुफ्ती की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक एमएलए ने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को धर्मात्मा बताया है। इतना ही नहीं एमएलए ने कहा कि बुरहान आतंकी नहीं था। लोग उसे इसलिए पंसद करते थे, क्योंकि वह महान था और धर्मात्मा के चरित्र वाला था।

पीडीपी के मुश्ताक अहमद शाह त्राल से विधायक हैं उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं। इसी इलाके में बुरहान का घर भी है। शाह ने कहा कि हमारी पार्टी की उन लोगों से कोई दुश्मनी नहीं है जो बुहरान वानी की मौत पर दुखी हैं। हम तो मानते हैं कि बुरहान की मौत से अलगाववादियों को एक नई ताकत मिल गई है।

बुरहान की मौत से और सुलग रहा कश्मीर

बुरहान की मौत के बाद से अपने विधानसभा क्षेत्र नहीं जा पाए मुश्ताक अहमद शाह ने बताया कि 8 जुलाई को बुरहान का एनकाउंटर होने के बाद से वह त्राल नहीं जा पाए हैं। उन्होंने कहा, ‘कश्मीर का मुद्दा बुरहान की मौत से खत्म नहीं हुआ बल्कि और सुलग गया है। अब हर राजनीतिक पार्टी, हर संस्था कश्मीर के मुद्दे को अपने ढंग से देख रही है।

पिछली सरकार का सताया था बुरहान

शाह ने कहा कि बुरहान पिछली सरकार द्वारा सताए जाने और शोषण होने पर ऐसा बना था। अहमद ने कहा, ‘सभी जानते हैं कि नेशनल कॉन्फ्रेंस युवाओं को थाने में जबरन बंद करवा देती थी और उनपर अत्याचार करती थी।

Tags:    

Similar News