PM Modi in Kashmir: 'तीन खानदान ने जो किया वो किसी पाप से कम नहीं', कश्मीर में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

PM Modi in Kashmir: भाषण के दौरान पीएम मोदी के निशाने पर तीन पार्टियां रहीं। उन्होंने कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर जमकर हमला बोला।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-14 15:10 IST

PM Modi in Kashmir (Pic: Social Media)

PM Modi in Kashmir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू कश्मीर के डोडा में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। पिछले 42 साल में यह पहली बार है कि देश के प्रधानमंत्री ने डोडा का दौरा किया। अपनी चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी हरियाणा के लिए रवाना हो गए। कश्मीर में पीएम ने चुनावी बिगुल फूंकते हुए विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस को आड़े हाथों लिया। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दस साल में घाटी में जो परिवर्तन हुए हैं वह किसी सपने से कम नहीं हैं। आतंकवद की बात करते हुए पीएम ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद अंतिम सांसे गिन रहा है। 

तीन खानदान पर बरसे पीएम मोदी

भाषण के दौरान पीएम मोदी के निशाने पर तीन पार्टियां रहीं। कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर पीएम ने जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि तीन खानदान ने मिलकर कश्मीर के साथ जो किया वह किसी पाप से कम नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जम्मू कश्मीर विदेशी ताकतों ने और फिर परिवारवाद ने खोखला किया। पीएम ने लोगों से कहा कि यह चुनाव कश्मीर का भाग्य बदलने वाला होगा। 

कांग्रेस के बयान पर पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने एक बयान में कहा था कि अगर हमें 20 से ज्यादा सीटें मिलती तो मोदी सहित सभी भाजपा नेता जेल में होते। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या यही इनका एजेंडा है? पीएम ने आगे कहा कि इन लोगों ने संविधान की आत्मा नोच दी। बिना किसी कारण जम्मू कश्मीर के लिए अलग संविधान क्यों था? पीएम ने कहा कि यह सभी अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए दिखावा कर रहे हैं। 

अधिकार की रक्षा करना भाजपा की प्राथमिकता

पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को उनका हक नहीं मिला। यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिली। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जम्मू कश्मीर में भाजपा सरकार ने युवाओं के लिए विभिन्न स्कूलों का उद्घाटन किया है। पीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता है आपके हर अधिकार की रक्षा करना। भाजपा जम्मू कश्मीर को पूर्ण दर्जा दिलाने के लिए काम करेगी। 

कश्मीरी पंडितों को हक दिलान के लिए योजना का ऐलान

पीएम ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के हित में भाजपा ने काम किया। कश्मीर में हिंदुओं को वापस घर दिलाने के लिए टीका लाल टपलू योजना बनाने का ऐलान किया है। पीएम ने आतंकवाद पर बात करते हुए कहा कि आतंकवाद यहां अब आखिरी सांसे ले रहा है। पीएम ने याद दिलाया कि यहां दिन ढलते ही कर्फ्यू लग जाता था। कांग्रेस के गृह मंत्री लाल चौक पर आने में डरते थे। पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर आतंकवाद में पिसता रहा और परिवारवाद वाली पार्टियां गुमराह करते हुए मौज काटती रहीं।

Tags:    

Similar News